क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो 

क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो

क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा दुःख एक बल्लेबाज को उस समय होता है जब वो रन आउट हो जाता है. ऐसे कई रन आउट होते  हैं. जो इतिहास में याद किये जाते हैं. फिर चाहे वो विश्व कप के दौरान पहले महेंद्र सिंह धोनी का आउट होना. जबकि उसके बाद विश्व कप के फ़ाइनल में मार्टिन गुप्टिल का रन आउट होना. ऐसा ही एक रन आउट का वीडियो अब सामने आया है.

क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो 1

क्लब क्रिकेट में बल्लेबाज अनोखे अंदाज में हुआ रनआउट

रनआउट

जब भी क्रिकेट में कोई बल्लेबाज रन आउट होता है तो वो खुद से सबसे ज्यादा निराश होता है. पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक बल्लेबाज के रनआउट होने का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है. उस वीडियो में जिस तरह से बल्लेबाज आउट हुआ, उस पर सभी को हंसी आ रही है.

क्लब क्रिकेट के एक मैच में बल्लेबाज ने गेंद को मारने की कोशिश की लेकिन वो चूक गया. गेंद विकेटकीपर के हाथ से छुट गयी तो दोनों रन लेने के लिए दौड़े लेकिन उसके बाद दोनों समझ नहीं पायें और मैदान के बीचो बीच ही फंसे रहे. जिसके बाद बहुत गलती करने के बाद फील्डिंग करने वाली टीम ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े बल्लेबाज को आउट कर दिया.

रनआउट के कई मशहूर किस्से

क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो 2

इससे पहले भी कई मजेदार रनआउट हुए हैं. अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता इंजमाम उल हक कई बार ऐसे रन आउट हुए हैं. जिस पर आपको हंसी आ जाएगी. कई बार बड़े मैचों में देखा गया है की दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर खड़े रह जाते हैं.

1999 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के डोनाल्ड का रन आउट होना या जोंटी रोड्स के हवा में उड़ते हुए बल्लेबाज को रन आउट करना. ये सभी यादगार रनआउट में से एक हैं. भारतीय टीम के रविन्द्र जडेजा के हाथों में जब गेंद होती है तो बल्लेबाज कभी रन लेने का रिस्क नहीं लेता है.

कई बार मैच में अहम भूमिका निभाते हैं रनआउट

क्लब क्रिकेट में एक मैच के दौरान हुआ अनोखे अंदाज में रन आउट, यहाँ देखें वीडियो 3

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कई बार देखा है की एक रनआउट से पुरे मैच की दिशा बदल जाती है. कई बार बहुत अच्छी चल रही पार्टनरशिप का अंत भी रनआउट से होते हुए देखा गया है. जब गेंदबाजो के हाथों से मैच निकलता है उस समय यदि एक अच्छा रनआउट हो जाये तो कई टीमों को वापसी करते हुए देखा गया है.

Related posts