इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में दिखी तूफानी बल्लेबाजी, एक ही ओवर में बना डाले 29 रन 1
BIRMINGHAM, ENGLAND - SEPTEMBER 03: Steven Davies of Somerset hits the ball over the boundary for six during the T20 Vitality Blast match between Worcestershire Rapids and Somerset at Edgbaston on September 03, 2020 in Birmingham, England. (Photo by Andy Kearns/Getty Images)

क्रिकेट के मैदान में कोरोना वायरस से करीब 4 महीनों तक विरानी छायी रही। इस विरानी को इंग्लैंड ने छंटाने का काम किया और इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद टी20 क्रिकेट भी लौट आया है। इंग्लिश सरजमीं पर इन दिनों टी20 क्रिकेट लीग विटालिटी टी20 ब्लास्ट खेली जा रही है। अभी इस लीग के शुरु हुए कुछ ही दिन हुए हैं कि इसमें बल्लेबाजों का ब्लास्ट नजर आने लगा है।

टी20 ब्लास्ट में एक ही ओवर में बना रनों का अंबार

इंग्लैंड में कुछ दिनों से विटालिटी टी20 ब्लास्ट शुरू हो चुकी है। इस टी20 क्रिकेट लीग में खिलाड़ियों का जलवा दिखना भी शुरू हो चुका है और हर मैच के साथ एक के बाद एक कारनामें देखने को मिल रहे हैं।

इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में दिखी तूफानी बल्लेबाजी, एक ही ओवर में बना डाले 29 रन 2

विटालिटी टी20 ब्लास्ट के पहले ही दिन दो बल्लेबाजों के बल्ले से शतकीय पारियां देखने को मिली। इसके बाद इसमें विस्फोटक बल्लेबाजी का कमाल गुरुवार को भी जारी रहा जहां एक ओवर में रनों की बारिश हुई।

सॉमरसेट के बल्लेबाजों ने 1 ओवर में बना डाले 29 रन

जी हां…  इंग्लैंड की जमीं पर खेली जा रही टी20 क्रिकेट लीग विटालिटी टी20 ब्लास्ट में गुरुवार को सॉमरसेट और वारविकशायर के बीच मैच खेला गया जहां सॉमरसेट की पहले बल्लेबाजी थी और उनके बल्लेबाजों ने 29वें ओवर में तूफानी बल्लेबाजी की।

इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में दिखी तूफानी बल्लेबाजी, एक ही ओवर में बना डाले 29 रन 3

इस मैच में सॉमरसेट की टीम की जबरदस्त शुरुआत रही थी। टीम बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर थी। इसी बीच पारी के 19वें ओवर में वान डर मर्व और बेडरन ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की दर्शकों का मनोरंजन कर लिया।

सॉमरसेट ने खड़ा किया 229 रन का स्कोर, 16 रन से जीते मैच

19वें ओवर की पहली ही गेंद हाइट में काफी ऊंची थी। जिस पर वान डर मर्व ने चौका जड़ दिया तो वहीं अंपायर ने नो बॉल करार दी। इसके बाद अगली गेंद फ्री हिट थी जिस पर वान डर मर्व ने छक्का लगा दिया। ये गेंद भी नो बॉल रही। इसके बाद अगली गेंद पर मर्व ने 1 रन लिया।

बरयम स्ट्राइक पर थे वो इसके बाद की गेंद पर कोई रन नहीं बना सके। इसके बाद उन्होंने चौके के लिए भेज दिया। बयरम ने इसके बाद वाली गेंद पर छक्का जड़ दिया। बयरम इसके बाद 5वीं गेंद पर रन आउट हो गए। तो आखिरी गेंद को मर्व ने छक्के पर पहुंचा दिया। इस तरह से ओवर में 29 रन बने।

इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में दिखी तूफानी बल्लेबाजी, एक ही ओवर में बना डाले 29 रन 4

सॉमरसेट ने 20 ओवर में 229 रन का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए 42 रन बनाए। इस स्कोर के जवाब में वारविकशायर की टीम उतरी। उन्होंने मैच जीतने की पूरी कोशिश की। लेकिन आखिर में वो 213 रन ही बना सके और मैच सॉमरसेट ने अपने नाम किया।