दशक में इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए सबसे अधिक रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दशक में इन 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन, टॉप पर रहे विराट कोहली 

इस दशक में इन 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन, टॉप पर रहे विराट कोहली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2019 के खत्म होने के साथ ही एक दशक का भी अंत हो रहा है. इस दशक में क्रिकेट की दुनिया में काफी बदलाव आए. कई नियमों में बदलाव हुआ तो कई दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया. इस एक दशक में क्रिकेट और भी फास्ट हो गया है.

2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने 28 साल के लंबे इंतजार के बाद अपना दूसरा 50 ओवर आईसीसी विश्व कप जीता. 2013 में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को भी अपने नाम किया. तो वहीं 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप को इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नाटकीय फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता.

टेस्ट और वनडे से अधिक टी20 फॉर्मेट ने क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. मगर कई दिग्गज खिलाड़ी इस दशक में रनों की बरसात करते दिखे. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन 5 विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने तीनों फॉर्मट्स को मिलाकर इस दशक में बनाए 10 हजार से भी अधिक रन.

       इस दशक में 5 बल्लेबाजों ने बनाए 10 हजार से अधिक रन

5- डेविड वॉर्नर

दशक

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए ये दशक रन के मामले में तो काफी अच्छा रहा लेकिन 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग के चलते एक साल का अंतरराष्ट्रीय बैन झेलना पड़ा. लेकिन लंबे बैन को झेलकर वापस क्रिकेट मैदान पर लौटे डेविड वॉर्नर के बल्ले ने रनों से अपनी भूख शांत की.

2019 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक लगाते हुए 335 रनों की नाबाद पारी खेली. तो वहीं आईसीसी विश्व कप में भी खिलाड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए रनों की बौछार की. यदि डेविड वॉर्नर के आंकड़ों की बात करें तो इस दशक में उनके आंकड़े काबिल-ए-तारीफ रहे.

विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए वॉर्नर ने 2010-2019 तक में तीनों फॉर्मेट में मिलाकर खेले गए 260 मैचों में 44.58 के औसत के साथ 13778 रन अपने नाम किए हैं. इसमें 41 शतक और 62 अर्धशतकीय पारियां शामिल रही.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts