ब्रिस्बेन में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले 3 बल्लेबाज, नंबर-1 पर भारतीय क्रिकेट का बॉस 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अब कुछ ही दिनों में समाप्ति होने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम पिछले करीब 2 महीनों से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां दोनों ही टीमों के बीच सीमित ओवर की सीरीज खेली गई। जिसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम और चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं।

ब्रिस्बेन में इन 3 भारतीय बल्लेबाजों के नाम हैं सर्वश्रेष्ठ पारियां

भारतीय टीम ने इस टेस्ट सीरीज में उम्मीदों से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है। जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दी है। इसी तरह से माना जा रहा है कि चौथे टेस्ट मैच में भी एक रोमांच से भरा मुकाबला देखने को मिलेगा।

सुनील गावस्कर

वैसे तो भारतीय टीम का ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है, लेकिन भारतीय टीम के कुछ बल्लेबाजों ने वहां पर कमाल का प्रदर्शन किया है। तो आपको चौथे टेस्ट मैच से पहले बताते हैं वो 3 भारतीय बल्लेबाज जिनका ब्रिस्बेन के गाबा में रहा है शानदार प्रदर्शन…

सुनील गावस्कर- 113 रन (1977)

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने करियर में कई मुकाम हासिल किए हैं। सुनील गावस्कर एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। भारत के लिए सुनील गावस्कर का नाम एक स्वर्णिम अक्षरों से लिया जाता है। जिन्होंने शानदार काम को अंजाम दिया। इसी तरह से गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भी कई बढ़िया पारी खेली हैं।

ब्रिस्बेन में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले 3 बल्लेबाज, नंबर-1 पर भारतीय क्रिकेट का बॉस 2

साल 1977 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। जहां दिसंबर 1977 को ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला गया. इस टेस्ट मैच में सुनील गावस्कर ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत को इस मैच में जीत के लिए 341 रन का लक्ष्य मिला था। जिसमें सुनील गावस्कर ने 113 रन की पारी खेल भारत को जीत के करीब ला दिया था, लेकिन भारत 324 रन पर ऑल आउट हो गई।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse