रोहित शर्मा का विराट से पहले बल्लेबाजी करना, उनके टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा: इयान चैपल 

विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा: इयान चैपल
India's Rohit Sharma raises his bat after scoring hundred runs during the first day of the first cricket test match against South Africa in Visakhapatnam, India, Wednesday, Oct. 2, 2019. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

सीमित ओवर में बतौर सलामी बल्लेबाज अपने नाम का लोहा मनवाने वाले रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नें ओपनिंग करते ही शतकीय पारी खेलकर अपने पैर जमा लिए। रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 176 और 127 रन की पारी खेली। इसके बाद कई दिग्गजों ने रोहित को अगला वीरेंद्र सहवाग बताया।

विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा: इयान चैपल 1

रोहित शर्मा का दोनों पारियों में शतक लगाना शानदार

विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा: इयान चैपल 2

अब इसी क्रम में अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल ने इयान चैपल ने क्रिकइन्फो में अपने कॉलम में रोहित शर्मा के लिए लिखा-

रोहित ने कहा,

“वनडे क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित ने खुद को विराट कोहली के साथ सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में स्थापित कर लिया है।

ओपनिंग के कदम का मतलब है कि वह टेस्ट मैचों में कोहली से आगे रहेंगे और लंबे फॉर्मेट में अपने करियर को नई गति देना जरूरी होगा।”

“रोहित ने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर दोनों पारियों में शतक जडे। इतना ही नहीं रोहित ने अपने सीमित ओवर फॉर्मेट वाले खेल को बरकरार रखते हुए उस टेस्ट में छक्कों की संख्या बढ़ा दी।

यह कुछ टेस्ट पारियों के विपरीत है, जिसमें मैंने उन्हें इस क्रम में खेलते हुए देखा है, जहां उनकी पारी की शुरुआत में उन्होंने स्पिनरों को अच्छी तरह खेलने की कोशिश की है।”

विराट की मौजूदगी में रोहित बनाए रखें अपना वजूद

विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए होगा अच्छा: इयान चैपल 3

चैपल ने वेस्टइंडीज के दिग्गजों का उदाहरण देते हुए कहा,

“रोहित की भविष्यवाणी मैं पहले देख चुका हूं। जब भी विव रिचर्ड्स ने अखाड़े में प्रवेश किया, मुझे लगा कि ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज को हटाने की संभावना में सुधार हुआ है। ग्रीनिज एक बहुत ही उम्दा बल्लेबाज थे – उन्हें शायद कभी नहीं पता था कि वह कितना अच्छा खेलते थे। लेकिन रिचर्ड्स की शैडो में ग्रीनिज अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाते थे।

इयान ने आगे कहा,

“कोहली के आगे रोहित बल्लेबाजी करते हुए उन्हें क्रीज पर आने से पहले खुद को स्थापित करने का मौका देते हैं। इस कारण, इस प्रभाव को कम करने का दोरोमदार रोहित पर है।

अगर यह कदम काम करता है, तो यह न केवल भारत को बल्कि टेस्ट क्रिकेट को भी मदद करेगा, क्योंकि, भले ही वह अब बच्चा नहीं है, रोहित अभी भी फैंस का एंटरटेनमेंट करता है।”

Related posts