वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन एक दुविधा में फसा दिख रहा है. “डैरेन लेहमैन” के लिए एक चयन सिरदर्द बना हुआ है जिसमे “शेन वाटसन और मिशेल मार्श” में से किसी एक को चुनना है.  ऑस्ट्रेलियाई टीम के ये दो प्रतिभाशाली खिलाडी पहले एशेज टेस्ट के शुरुवाती एकादश में आलराउंडर के स्लॉट के लिए इस अनचाही जंग में फसे हैं.

जैसा कि मिशेल मार्श ने केंट के खिलाफ तेज़ी से बढ़िया शतक ज़माने के साथ साथ कई विकेट भी लिए हैं वही वाटसन ने भी 81 रन बना कर टीम को सहयोग दिया. हालांकि एशेज जल्द ही कार्डिफ में शुरू होने वाले हैं और लेहमैन पर चयन को लेकर दबाव बढ़ रहा है .

लेहमैन ने प्रतियोगिता के बारे में कहा – “यह चयन तंग होने वाला है, हम वट्टो की गेंदबाजी की जरूरत है  वह निश्चित रूप से अगले दौरे के खेल में गेंदबाज़ी करेंगे.  वाटसन ने वेस्ट इंडीज में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की “. लेहमैन ने ये भी कहा कि ” रेयान हैरिस एकादश में उनकी जगह नहीं ले सकता क्योंकि अभी उसे अपनी फिटनेस साबित करने की जरुरत है.”

ऑल राउंडर के स्लॉट में चयन के लिए "मार्श और वॉटसन" के बीच जंग  1

“वेस्ट इंडीज में दो टेस्ट मैचों में इन तीन तेज़ तर्रार गेंदबाज़ो ने टीम के लिए 40 विकेट लिए जो कि वाकई बढ़िया रहा. दिन के अंत तक रेयान हैरिस को पूरी तरह से फिट हो जाना होगा अगर वह ऐसा कर लेता है तो यह हमारी टीम का एक बड़ा हिस्सा साबित हो सकता है. उसे हमे ये साबित करना होगा कि वह एक पारी में 20 ओवरों के लिए गेंदबाज़ी कर सकता है.”

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच ने स्टुअर्ट ब्रॉड के इस दावे को भी खारिज किया है कि स्टीवन स्मिथ को नंबर 3 पर संघर्ष करना होगा.  लेहमैन ने कहा कि ” मीडिया में इस तरह की कई अपशब्द/ बाते चल रही हैं , उन्हें अपनी टिप्पणी करने की अनुमति है और मैं इस बारे में चिंतित नहीं हूँ . मुझे लगता है  स्टीवन स्मिथ एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है . रन बनाने के लिए एक अच्छा खिलाड़ी बनना जरुरी है और मुझे लगता है कि स्टीवन स्मिथ बढ़िया खिलाडी है. “

एसेक्स के खिलाफ दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई इलेवन सदस्यीय टीम के खिलाडी-
माइकल क्लार्क , क्रिस रोजर्स , डेविड वार्नर , एडम वोग्स, शेन वॉटसन , मिशेल मार्श , पीटर नेविल (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क , रेयान हैरिस , जोश हज़लवुड, नाथन ल्योन.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment