बिग बैश लीग : ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लिन के तूफ़ान में उड़ी होबार्ट की टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग बैश लीग : ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लिन के तूफ़ान में उड़ी होबार्ट की टीम 

बिग बैश लीग : ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लिन के तूफ़ान में उड़ी होबार्ट की टीम

शुक्रवार, 30 दिसम्बर को बिग बैश लीग का दसवां मुकाबला खेला गया. यह मैच पिछले में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली टीम ब्रिसबेन हीट और होबार्ट की टीमों के बीच गाबा (ब्रिसबेन) के मैदान पर खेला गया. जहाँ टॉस जीतकर मेजबान टीम ब्रिसबेन ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

होबार्ट की पारी शुरुआत अच्छी नहीं रही और पॉवर प्ले के अन्दर ही टीम के तीन विकेट मात्र 50 रनों के भीतर ही गिर गये. सलामी बल्लेबाज़ डी’आर्क शोर्ट 18 और कप्तान टीम पेन 9 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद अनुभवी खिलाड़ी और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और केवल 12 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़े : बिग बैश लीग को लगा बड़ा झटका, ब्रावो पूरे टूर्नामेंट से बाहर

टीम के लाजवाब खिलाड़ियों में से एक जार्ज बैली भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और मात्र 13 रन बनाकर रन आउट हो गये. इसके बाद पांचवें विकेट के लिए जोंथन वेल्स और डेनियल क्रिसचियन ने 60 रनों की साझेदारी की. वेल्स 28 रन बनाकर आउट हुए. अगले ही ओवर में क्रिसचियन भी 33 रन बनाकर आउट हुए.

हामिश किंग्स्टन 17, कैमरून बाय्स 9, स्टुअर्ट ब्रॉड 3, जबकि ऐलक्स रोस 16 रन बनाकर नाबाद रहे. होबार्ट का स्कोर बीस ओवर में 9 विकेट पर 173 रहा.

ब्रिसबेन के लिए  जैक विल्डरमुथ और मार्क स्टिकीटी ने दो दो विकेट हासिल किये.

यह भी देखे : विडियो : 45 वर्षीय ब्रैड हॉग ने दिखाया अपनी गेंदबाज़ी का जलवा, बाउंसर फेंक लिया विकेट

174 रनों का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट की शुरुआत खराब रही दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने जिमी पेरिसन 1 को आउट किया, लेकिन इस विकेट के बाद जो हुआ वो देखने लायक था.

जिमी के आउट होने के बाद टीम के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन ने मैदान पर रनों की बरसात ही कर डाली. दोनों ने मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की जमकर बारिश की. पॉवर प्ले तक टीम का स्कोर 1 विकेट पर 71 रन हो चुके था.

यह भी पढ़े : विडियो : मैदान के बाहर एक दर्शक ने पकड़ा ब्रेंडन मैकुलम का असंभव कैच

ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लिन दोनों ही ताबड़तोड़ अंदाज़ में खेल रहे थे. कप्तान मैकुलम ने मात्र 28 गेंदों में अपना लाजवाब अर्द्धशतक पूरा कर लिया था. मैकुलम 35 गेंदों में आक्रामक 72 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी किए दौरान मैकुलम ने 10 चौके और 4 अद्भुत छक्कें मारे. ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लिन के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार 109 रनों की साझेदारी हुई.

ब्रेंडन मैकुलम के आउट होने के बाद एलेक्स रोस मात्र 5 रन बनाकर चलते बने, लेकिन क्रिस लिन के बल्ले का तूफान अभी भी थमा नही था. क्रिस लिन ने लगातार दो लम्बे लम्बे छक्कें मार कर मैच ही खत्म कर दिया.

यह भी पढ़े  : न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने विराट कोहली की तारीफों के बांधे पुल

क्रिस लिन ने 50 गेंदों में 84 रन बनाकर नाबाद रहे. लिन ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और सात लाजवाब छक्कें मारे. जो बर्न्स 8 रन बनाकर नाबाद रहे. ब्रिसबेन ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

होबार्ट के लिए ब्रॉड, टैट और किंग्स्टन ने एक एक विकेट प्राप्त की.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

यह भी पढ़े : ग्लेन मैकग्राथ ने बताया कि ये खिलाड़ी तोड़ेगा मेरा रिकॉर्ड

होबार्ट : 173-9 (क्रिसचियन 33, विल्डरमुथ 2/26)

ब्रिसबेन हीट : 160-7 (क्रिस लिन 84*, ब्रॉड 1/24)

मैन ऑफ द मैच : क्रिस लिन.

Related posts