बिग बैश लीग : पर्थ स्कोचर्स ने रोमांचक मैच में मेलबर्न को अंतिम गेंद पर हराया | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग बैश लीग : पर्थ स्कोचर्स ने रोमांचक मैच में मेलबर्न को अंतिम गेंद पर हराया 

बिग बैश लीग : पर्थ स्कोचर्स ने रोमांचक मैच में मेलबर्न को अंतिम गेंद पर हराया

गुरूवार, 29 दिसम्बर को मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कोचर्स की टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का नौवां टी ट्वेंटी मुकाबला खेला गया. यह मैच मेलबर्न के डॉकलैंड स्टेडियम पर खेला गया. जहाँ पर्थ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम की शुरुआत अच्छी रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ और कप्तान एरोन फिंच 24 और मार्कस हैरिस 25 ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की. दोनों सलामी बल्लेबाज़ धीरे धीरे आक्रामक हो रहे थे, लेकिन पर्थ के तेज गेंदबाज़ों ने दोनों को जल्दी ही आउट कर दिया.

यह भी पढ़े : विडियो : 45 वर्षीय ब्रैड हॉग ने दिखाया अपनी गेंदबाज़ी का जलवा, बाउंसर फेंक लिया विकेट 

दोनों के आउट होने के बाद कैमेरून व्हाइट शानदार 37, क्लेम फर्गुसन 28, टॉम कॉपर 4, विकेटकीपर बल्लेबाज़ पीटर नैविल 1, सुनील नारायण 1, ड्वेन ब्रावो 23 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

मेलबर्न रेनेगेड्स ने अपनी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाये. पर्थ के लिए डेविड विल्ली और एस्टन टर्नर ने दो दो विकेट हासिल की, जबकि मिचेल जॉनसन, मिचेल मार्श और एंड्रू टाय ने एक एक विकेट ली.

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए संकटमोचन बन सकते है ग्लेन मैकग्राथ

149 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी पर्थ की शुरुआत अच्छी नहीं रही. चोट से वापसी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ शॉन मार्श मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गये. उनके विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज़ माईकल क्लिंगर और अनुभवी इयान बैल ने पर्थ की पारी सँभालते हुए 36 रन जोड़े. इयान बैल 22 रन बनाकर आउट हुए.

दो विकेट गिर जाने के बाद भी सलामी बल्लेबाज़ माईकल क्लिंगर ने अपनी शानदार पारी जारी रखी. माईकल क्लिंगर ने ब्रेड हॉग की गेंद पर एक लाजवाब छक्का मारकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया. माईकल क्लिंगर लाजवाब 72 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए. माईकल क्लिंगर ने अपनी पारी के दौरान 55 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्कें भी मारे.

यह भी पढ़े : विडियो : शॉन टैट ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए तोड़ा स्टंप 

मेलबर्न की टीम ने जब तक क्लिंगर का विकेट हासिल किया, तब बहुत देर हो चुकी थी. उनके आउट होने के बाद एस्टन टर्नर भी 1 रन बनाकर चलते बने. अब पर्थ की टीम को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए 9 रन चाहिये थे और मिचेल मार्श भी भी विकेट पर मौजूद थे, लेकिन मैच में अभी ट्विस्ट बाकी था.

सभी को चौंकते हुए मेलबर्न के कप्तान एरोन फिंच ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी संभाली और दूसरी ही गेंद पर मार्श को आउट कर दिया. मार्श ने लाजवाब 34 रनों की पारी खेली. उसकें बाद कप्तान एडम वोग्स भी मात्र 1 रन बनाकर ही अगली ही गेंद पर रन आउट हो गये.

यह भी पढ़े : बर्न्‍स, फग्र्यूसन आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में शामिल, चोटिल मार्श बाहर

अब टीम के लिए सीन व्हाइटमेन और एस्टन एगर विकेट पर मौजूद था. टीम को अंतिम गेंद पर मैच जीतने के लिए तीन रन चाहिये थे, तभी व्हाइटमेन ने एक शानदार छक्का लगाते हुए पर्थ को मैच जीता दिया. व्हाइटमेन तीन गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे.

पर्थ की टीम ने यह रोमांचक मैच आखिरी गेंद रहते हुए 4 विकेट से जीता. मेलबर्न के लिए सुनील नारायण ने सर्वाधिक दो विकेट लिए.

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने से आगे का रास्ता आसान हो गया : स्टीफेन कुक

संक्षिप्त स्कोरकार्ड: 

मेलबर्न रेनेगेड्स : 148-8 (20) {व्हाइट 37, विल्ली 2/15}

पर्थ : 152-6 (20) {मार्श 34, नारायण 2/20}

 

Related posts