BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट 

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट

भारत में हर साल होने वाले आईपीएल के तर्ज पर एक और लीग शुरू हो गयी है। आॅस्ट्रेलिया के सरजमी पर खेली जा रही बिग बैश नाम के लीग पर पूरे दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों की नजर पहुंच चुकी है।

इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया है,जिसका 18वां मुकाबला आज यानि 5 जनवरी को ब्रिसबेन हीट और पर्थ स्क्राचर के बीच खेला गया।

ब्रिसबेन हीट के इस युवा गेंदबाज ने दिखाया अपना जौहर

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट 1

 

इस रोमांचक मुकाबले में ब्रिसबेन हीट के दाएं हाथ के तेज गेदबाज ब्रेंडन डाॅग्गेट ने उस वक्त धमाल मचा दिया,जब अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से पर्थ स्क्राचर के बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया।

23 वर्षीय इस युवा गेदंबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर की स्पेल डालकर 8.8 के औसत से 5 विकेट झटक लिए और इस मैच में ब्रिसबेन हीट के जीत के हीरो बन गए।

ब्रिसबेन हीट ने बनाए 191 रन

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट 2

गौरतलब है कि टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी ब्रिसबेन ने जबरदस्त शुरूआत की और दोनों ही सलामी बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े, जिसमें क्रिस लेन 39 और ब्रेडन मैक्कुलम ने 32 रन बनाए। ब्रिसबेन हीट ने अपनी पारी में निर्धारित 20 ओवर के मैच में 191 रन बनाए।

पर्थ स्क्राचर की हुई 49 रनों से हार

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट 3

मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्क्राचर की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 1 ओवर पहले 142 रनों पर सिमट गयी। पर्थ स्क्राचर की तरफ से सबसे ज्यादा रन अगर ने बनाए,जिन्होंने 32 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया।

बिग बैश लीग का खेला जा रहा सांतवा सीजन

BBL 7: इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर पर्थ स्क्राॅचर के बल्लेबाजों की उखाड़ दी बखियाँ, झटक लिए 5 विकेट 4

 

आपको बता दे,बिग बैश लीग का यह सांतवा सीजन है,जो 19 दिंसबर से शुरू हो चुका है। इसके अलावा यह टूर्नामेंट 4 फरवरी तक खेला जाएगा,जिसमें 8 टीमों के बीच 43 मुकाबले होगें।इसमें से आज यानि 5 जनवरी को 18 वां मुकाबला  ब्रिसबेन हीट और पर्थ स्क्राचर के बीच खेला जा रहा है।

Related posts

Leave a Reply