एडिलेड स्ट्राइकर्स एकतरफा मुकाबलें में सिडनी थंडर्स को 53 रनों से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BBL 2017-18: एडिलेड स्ट्राइकर्स एकतरफा मुकाबलें में सिडनी थंडर्स को 53 रनों से हराया 

BBL 2017-18: एडिलेड स्ट्राइकर्स एकतरफा मुकाबलें में सिडनी थंडर्स को 53 रनों से हराया

शुक्रवार, 22 दिसम्बर को बिग बैश लीग का चौथा मुकाबला एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स की टीमों के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मैच एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला गया. जहाँ मेजबान एडिलेड की टीम के कप्तान ट्रेविस हेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

कैसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना टीम के लिए सही नहीं रहा और दूसरे ओवर की चौथी ही गेंद पर टीम का पहला विकेट जेक वेठेराल्ड 8 के रूप में गिर गया. मगर इसके बाद टीम के विकेटकीपर एलेक्स कैरी 44 और ट्रेविस हेड 36 ने पारी को संभाल लिया और दूसरे विकेट के लिए बढ़िया 79 रनों की साझेदारी निभाई.

अन्य खिलाड़ियों में कॉलिन इनग्राम 15, जोनाथन वेल्स 13 और जेक लेहमन 23 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने अपने 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रनों का स्कोर बनाया. सिडनी के लिए अर्जुन नायर 3 और मिचेल मैकलंघन दो विकेट लेने में सफल रहे.

लक्ष्य बड़ा जरुर था, लेकिन

सिडनी थंडर्स की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 164 रनों का लक्ष्य था. सिडनी की शुरुआत भी टारगेट का पीछा करते हुए खराब ही रही और जॉश बटलर 10 सस्ते में ही पवेलियन लौट गये. इसके बाद कप्तान शेन वाटसन 12, रेयान गिब्सन 4 और बेन रोहर्र बिना खाता खोले ही आउट हो गये. गिब्सन और रोहर्र को राशिद खान ने अपनी सिर्फ दो गेंदों के भीतर चलता कर दिया.

टीम के ऊपर अब हार का खतरा मंडरा रहा था और सारा दारोमदार सलामी बल्लेबाज कुर्तिस पैटरसं के कंधो पर था, लेकिन ऐसे में वह भी एक गलती कर बैठे और 48 के स्कोर पर स्टेनलेक को अपनी विकेट तोहफे के रूप में दे दी. अब टीम के एक भी प्रोपर बल्लेबाज मौजूद ना था. तेज गेंदबाज बेन लौघ्लिंग लगातार अपना कहर बरपा रहे थे.

सिडनी थंडर्स की टीम 164 के लक्ष्य के जवाब में 110 रनों पर ऑल आउट हो गयी और यह मुकाबला 53 रनों के एक बड़े अंतर से हार गयी. एडिलेड की जीत में बेन लौघ्लिंग ने सबसे ज्यादा 4, जबकि राशिद खान और पीटर सिडल ने दो दो विकेट हासिल किये.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:-

एडिलेड स्ट्राइकर्स: 163/6 {एलेक्स कैरी 44, अर्जुन नायर 3/36}

सिडनी थंडर्स: 110 (17.4) {कुर्तिस पैटरसं 48, बेन लौघ्लिंग 4/26}

परिणाम: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर्स को 53 रनों से हराया

मैन ऑफ़ द मैच: राशिद खान.

Related posts

Leave a Reply