शाकिब और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी नहीं खेलना चाहते है टेस्ट क्रिकेट: नजमुल हसन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी नहीं खेलना चाहते है टेस्ट क्रिकेट: नजमुल हसन 

बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. हाल जहाँ टीम में ही टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. वही अब सीनियर खिलाड़ी खुद को टेस्ट क्रिकेट से दूर करना चाहते है.

सीनियर खिलाड़ी ने ले रहे है दिलचस्पी 

Image result for bangladesh test team

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन का कहना है कि टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी टेस्ट मैच खेलने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. हसन ने टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन के साथ गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन का नाम लिया.

Related image

हसन ने कहा कि

“अब मैं देख रहा हूं कि हमारे सीनियर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. मेरे कहने का मतलब है कि शाकिब जैसे खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. मुस्ताफिजुर भी टेस्ट नहीं खेलना चाहता। उसने ये नहीं कहा कि वो टेस्ट मैच नहीं खेलेगा, लेकिन वो इससे बचने की कोशिश करता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि वो अक्सर चोटिल हो जाता है और उसे लगता होगा कि अगर वो टेस्ट खेलेगा तो फिर से चोटिल हो जाएगा.”

आप को बता दें कि बीसीबी ने चोट से बचने के लिए मुस्ताफिजुर के विदेशी टी20 लीगों में खेलने पर दो साल तक के लिए रोक लगा दी है.

युवा खिलाड़ियों को लाना होगा आगे 

बीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा कि

“अब ऐसा हो गया है कि उनमें से ज्यादातर खिलाड़ी टेस्ट इसलिए नहीं खेलना चाहते, क्योंकि ये कठिन है. रुबेल हमारे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और काफी समय से टीम के लिए खेल रहा रहै. इस वजह से ऐसी संभावना है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए मुश्किल हो गया है. इसलिए हमें युवा पीढ़ी से नए खिलाड़ियों को लाना होगा.”

हसन का मानना है कि ना केवल उनके खिलाड़ी बल्कि कई बड़ी टीमें भी क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मट में दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं.

Related posts

Leave a Reply