मुशरफी मुर्तजा के टी-20 क्रिकेट में संन्यास की खबर को लेकर क्रिकेट फैंस पड़े उलझन में, बीसीबी ने इस खबर से किया इनकार

kalpesh kalal / 08 April 2017

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के कप्तान मुशरफी मुर्तजा ने हाल ही में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका की सरजमीं पर दो मैचों की टी-20 सीरीज से पहले बांग्लादेश के कप्तान मुशरफी मुर्तजा ने इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन बना लिया था।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले मुर्तजा ने घोषणा की थी, कि वो इस सीरीज में आखिरी बार खेलने के लिए उतरे रहे है। बांग्लादेश की टीम ने मुर्तजा की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर करवाया था।

मुशरफी मुर्तजा ने अपने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसको के लिए की थी। वहीं अब  बीडीए न्यूज 24 की खबरों की माने तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमल हसन ने जोर देते हुए कहा कि, बांग्लादेश के सीमित ओवर के कप्तान मुशरफी मुर्तजा ने क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट के संन्यास नही लिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन की इस बयान ने विश्व क्रिकेट और मुर्तजा के फैंस को बड़ी ही उलझन में डाल दिया है कि आखिर मुर्तजा इस फॉर्मेट में खेलेंगे या नहीं।एक बांग्लादेशी प्रसंशक ने मुशरफे बिन मुर्तजा के लिए लिखा दिल को छु जाने वाला पत्र

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने अपने बयान में कहा, कि मुशरफी मुर्तजा ने टी-20 क्रिकेट के फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है।। मुर्तजा ने इस फॉर्मेट से अपने कप्तानी पद से ही इस्तीफा दिया है। अगर टीम मुर्तजा की सेवाएं चाहेगी तो किसी भी हालात में मुर्तजा को इस फॉर्मेट से नहीं जाने देंगे। हम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानों के साथ खेलेंगे।

साथ ही नजमुल हसन ने कहा कि मैं एक बार फिर से दोहराना चाहता हूं कि मुशरफी ने टी-20 क्रिकेट को नहीं छोड़ा है उन्होंने इस फॉर्मेट की कप्तानी ही छोड़ने का मन बनाया है। मुर्तजा हमारी टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक है। उनकी हमारी टीम में बहुत ही जरूरत है।मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है बांग्लादेश का नया वनडे और टी-20 कप्तान