बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन के बैन के बाद दी अपनी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब अल हसन पर बैन के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बात 

शाकिब अल हसन पर बैन के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बात

बांग्लादेश क्रिकेट में पिछले कुछ दिनो से काफी उतार चढाव रहा है, इन सब के बीच अब बहुत जल्द इनकी टीम भारत दौरे पर आ रही है. शाकिब अल हसन को मैच फिक्सिंग के एक पुराने मामले में 2 साल के लिए आईसीसी ने सस्पेंड कर दिया है. इसके बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनको लेकर एक बयान दिया है.

शाकिब अल हसन को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगाने के फैसले को रद्द कर दिया है, इसके साथ ही एक साल के लिए निलंबित आईसीसी एंटी-ब्रीचिंग के तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन, ने कहा कि,

“जबकि बीसीबी हैरान और बेहद निराश है कि शाकिब जैसा अनुभवी खिलाड़ी तीन मौकों पर भ्रष्ट पाया गया है क्योंकि वह अपनी सफाई देने में नाकामयाब रहा है. उसी समय हम खुश हैं कि उसने आईसीसी एसीयू के साथ पूरा सहयोग किया है, हमें उम्मीद है कि वह एक बेहतर और समझदार क्रिकेटर के रूप में वापस आएंगे और कई वर्षों तक बांग्लादेश की टीम में वापसी करेंगे.”

शाकिब पर इस कारण लगा यह बैन

बांग्लादेश

आर्टिकल 2.4.4- जनवरी 2018 में त्रिकोणीय सीरीज और 2018 आईपीएल के संबंध में भ्रष्ट आचरण में संलग्न होने के लिए किसी भी संपर्क या निमंत्रण के एसीयू के पूर्ण विवरण का खुलासा करने में विफलता.

आर्टिकल 2.4.4- एसीयू को भ्रष्ट आचरण में संलग्न होने के लिए किसी भी संपर्क के पूर्ण विवरण का खुलासा करने में विफलता – जनवरी 2018 में त्रिकोणीय श्रृंखला के संबंध में एक दूसरे संपर्क के संबंध में थे.

आर्टिकल 2.4.4- एसीयू को भ्रष्ट आचरण में संलग्न होने के लिए किसी भी आमंत्रण के पूर्ण विवरण का खुलासा करने में विफलता , 26 अप्रैल 2018 को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल मैच के संबंध में इन सब के साथ ही बांग्लादेश फैंस को लगता है कि उनके बैन के एक कारण आईपीेल और बीसीसीआई है.

Related posts