दक्षिण अफ्रीका में सीरीज को लेकर बीसीसीआई और सीएसी में तकरार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनाने से साउथ अफ्रीका ने किया इंकार तो बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका 

सौरव गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनाने से साउथ अफ्रीका ने किया इंकार तो बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के रिश्तें क्रिकेट जगत में बहुत ही बेहतर रहे हैं। हमेशा से ही बीसीसीआई के क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ प्रगाढ़ रिश्तें रहे हैं लेकिन इन दिनों दोनों ही बोर्ड के बीच एक टी20 सीरीज को लेकर जबरदस्त खींचतान चल रही है जिससे दोनों ही बोर्ड एक-दूसरे पर भरोसा करने की बात साबित करने में लगे हैं।

एक सीरीज के लिए बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में बढ़ी खींचतान

इसी साल मार्च में भारत के दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची थी। लेकिन कोरोना वायरस के कहर के कारण बीच में इस इस सीरीज को रद्द कर दिया जिसके बाद बिना कोई गेंद खेले सीरीज खत्म हो गई।

सौरव गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनाने से साउथ अफ्रीका ने किया इंकार तो बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका 1

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम अपने देश लौट तो गई लेकिन अब वो भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने की बात कर रहे हैं। इस बात के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की तरफ से साफ कहा जा रहा है कि उन्हें बीसीसीआई ने अगस्त में सीरीज खेलने का भरोसा दिया था।

बीसीसीआई का दक्षिण अफ्रीका सीरीज खेलने का भरोसा देने से इनकार

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका जहां अगस्त में भारत के द्वारा सीरीज खेलने का भरोसा देने का दावा कर रही है तो वहीं बीसीसीआई साफ तौर पर इनकार कर रहा है कि हमने अगस्त में किसी भी तरह की सीरीज का भरोसा नहीं दिया था। जिससे अब दोनों ही बोर्ड के बीच तकरार तेज होती जा रही है।

कोरोना वायरस

हाल ही में बताया गया था कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी के अध्यक्ष बनाने की वकालत की थी लेकिन अब तो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बार तो पूरी तरह से गलत करार दिया।

हमने कभी नहीं किया दक्षिण अफ्रीका से अगस्त में दौरे का कमिटमेंट

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के इस बात से इनकार के तुरंत बाद अब बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने स्पष्ट किया कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने का कोई कमिटमेंट नहीं किया है। अरुण कुमार ने एक बयान में कहा कि

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जब दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा रद्द किया गया तो हमने कहा था कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने का प्रयास करेगी।हमने  हालांकि अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने की कोई प्रतिबद्धता नहीं दिखायी थी।”

सौरव गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनाने से साउथ अफ्रीका ने किया इंकार तो बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका 2

धूमल ने इसके बाद ये भी स्पष्ट किया कि आने वाले सीरीज को लेकर भी सरकार से कोई मंजूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि “हम अभी ये भी नहीं कह सकते कि जुलाई में श्रीलंका और फिर इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम को भेजेंगे या नहीं। ये दोनों हमारे फ्यूचर प्रोग्राम का हिस्सा है लेकिन हमें ये नहीं पता कि दो महीनों के बाद स्थिति क्या होगी। ऐसे में म दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैसे प्रतिबद्धता जता सकते हैं”

 

 

Related posts