बीसीसीआई के अधिकारी सीओए विनोद राय की राय पर हुए सहमत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की बढ़ी सैलेरी को लेकर पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त खींचतान चल रही है। बीसीसीआई और सीओए के बीच कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेटरों की इसी साल बढ़ाए गए वेतन को लेकर तनातनी का माहौल बना हुआ था। इसी बीच जहां बीसीसीआई भारतीय क्रिकेटरों की बढ़ी सैलेरी को कम करने की मांग पर अड़ा था लेकिन आखिर 22 जून को हुई विशेष आम सभा में इसका निष्कर्ष निकल आया।

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 1

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 2

खिलाड़ियों के वेतन को लेकर बीसीसीआई हुआ सहमत

बीसीसीआई के अधिकारियों की सीओए के साथ हुई बैठक के बाद बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों की बढ़ी सैलेरी पर अपनी सहमति तो जता दी है लेकिन इस दौरान बीसीसीआई के अधिकारियों और सीओए के बीच की चल रही तनातनी खुलकर सामने आ गई। जिसमें इस वेतन को लेकर आखिरकार बीसीसीआई को अपनी स्वीकृति देनी पड़ी।

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 3

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के वेतन को लेकर जतायी थी नाराजगी

आपको बता दें कि इसी साल मार्च के महीनें में सीओए ने खिलाड़ियों के वेतन में जबरदस्त बढ़ोतरी की थी। सीएओ ने खिलाड़ियों के वेतन को ए प्लस ग्रेड के लिए 7 करोड़ रूपये, ए ग्रेड के खिलाड़ियों के लिए 5 करोड़ रूपये, बी ग्रेड के खिलाड़ियों के लिए 3 करोड़ रूपये और सी ग्रेड के खिलाड़ियों के लिए 1 करोड़ रूपये निश्चित किए थे। इसको लेकर बीसीसीआई नाराज था ऐसे में सीओए ने अपनी ओर से एकतरफा फैसला करने की धमकी दी थी लेकिन आखिरकार बीसीसीआई इसको लेकर मान गया।

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 4

बीसीसीआई और सीओए में चल रही तकरार का नहीं हुआ अंत

बीसीसीआई की इस आम बैठक में ये बात तो निश्चित हो गई है कि बीसीसीआई और सीओए के बीच अभी तक सुलह नहीं हो पाया है और आने वाले समय में भी इन दोनों के बीच के विवादों का कोई अंत नहीं है।

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि “बैठक में बीसीसीआई के सभी मौजूदा समितियों को बनाए रखने का फैसला किया गया है।”

तो वहीं बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि “उन्होंने बीसीसीआई की ओर से सभी हरफनामों पर हस्ताक्षर करने के लिए कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को भी अधिकृत किया।”

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 5

शाह को पुरस्कार समारोह में नहीं बुलाने को लेकर भी बीसीसीआई नाराज

वहीं बीसीसीआई ने पुरस्कार समारोह में निरंजन शाह को नहीं बुलाने का दोष सीओए पर मढ़ते हुए कहा कि “जब आप 70 साल से ज्यादा होने के बाद भी सीके नायडू पुरस्कार समिति में प्रकाश दीक्षित और एन राम हो सकते हैं तो फिर शाह क्यों नहीं? सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में में कहा था कि 70 साल से ज्यादा के लोग पदाधिकारी में नहीं हो सकते हैं तो शाह तो सिर्फ एक सदस्य हैं।”

खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी पर आपस में भिड़े बीसीसीआई और सीएओ, अब मिलेगा इतना वेतन 6

 

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply