पैट कमिंस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने गाबा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 3 विकेट से मात दी। गाबा टेस्ट को जीतने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी इस टीम को एक बड़ा इनाम देने की घोषणा की है।

टीम इंडिया को बीसीसीआई देगी 5 करोड़ रुपये

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को भारतीय क्रिकेट टीम ने जिन परिस्थितियों में जीता है, उसके लिए टीम की जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगी। भारत ने ट्रॉफी को बरकरार रखते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। इस मौके पर बीसीसीआई भी इस टीम को एक तोहफा देने वाली है, जिसका ऐलान बोर्ड के सचिव जय शाह ने किया है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा- बीसीसीआई ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट के लिए ये खास पल हैं। टीम ने बेहतरीन कैरेक्टर व स्किल दिखाई है।

क्या रहा मैच का हाल?

टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच खेले गए ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारत ने कमाल का खेल दिखाया। फाइनल मुकाबले की चौथी पारी मे भारत के सामने 328 रनों का विशाल लक्ष्य था। जिसका पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करके इस मैच के साथ-साथ सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इस मैच में जहां, एक तरफ मोहम्मद सिराज ने 5 व शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 300 का आंकड़ा नहीं छूने दिया। तो वहीं शुभमन गिल (91), चेतेश्वर पुजारा (56), ऋषभ पंत (89) की पारी की मदद से भारत ने  विकेट से शानदार जीत अपने नाम की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखा।