आया आईपीएल का फाइनल शेड्यूल

SAGAR MHATRE / 30 April 2016

इस बार आईपीएल कुछ अलग ही वजहों से विवाद में आया, और महाराष्ट्र में सुखा पड़ने की वजह से महाराष्ट्र में होने वाले कुल 13 मैच महाराष्ट्र के बाहर कराने पड़ रहे है. और इस पर अंतिम फैसला भी कल आ चुका है.

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा,कि प्ले अॉफ के 2 मैच दिल्ली में होंगे, तो मुंबई और पुणे के घरेलू मैच विशाखापट्टणम में खेले जाएंगे. तो पंजाब अपने बचे सभी घरेलू मैच मोहाली में ही खेलेगा.

राजीव शुक्ला ने कहा,कि कोलकाता में होने वाले क्वालिफायर 2 और एलिमीनीटर मैच कोलकाता से दिल्ली शिफ्ट करा दिये है, और दिल्ली को ये बडे मैच कराने का मौका मिल गया है.

दिल्ली क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने कहा,कि हम बीसीसीआई के शुक्रगुजार है,कि दिल्ली को प्ले अॉफ के मैच दिये गये. तो वहीं मुंबई और पुणे दोनों के घरेलू मैच एक ही जगह विशाखापट्टणम में ही होंगे. तो वहीं नागपुर में होने वाले पंजाब के मैच पहले धरमशाला में होने थे, लेकिन पंजाब की टीम ने अपने मैच मोहाली में ही कराने के लिए कहा.

मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैच जयपुर में कराना चाहती थी, लेकिन राजस्थान में भी सूखे को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई, जिसके बाद बीसीसीआई ने ये सभी मैच विशाखापट्टणम में कराने का फैसला किया. मुंबई हाईकोर्ट ने 1 मई के बाद के सभी मैच महाराष्ट्र के बाहर कराने के लिए कहा था, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया.

पहले क्वालिफायर 2 और और एलिमिनेटर पुणे में होने थे, लेकिन हाईकोर्ट के फैसले के बाद इसे कोलकाता में कराने का विचार चल रहा था, लेकिन आखिर में दिल्ली को चुना गया.

दिल्ली में आईपीएल के कुल 5 मैच होने थे, लेकिन अब प्ले अॉफ मैच मिलने के बाद दिल्ली में कुल 7 मैच खेले जाएंगे.

अब पंजाब के घरेलू मैच जो पहले नागपुर में होने थे, वो अब 7,9,15 मई को मोहाली में ही होंगे. तो मुंबई और पुणे के 8,13,15,21 मई के मैच विशाखापट्टणम में होंगे. तो पहला क्वालिफायर मैच बैंगलोर तो फाइनल भी बैंगलोर में होगा.

Related Topics