in ,

भारत ने जीता अंडर-19 विश्वकप, बीसीसीआई ने की इनामी राशि की घोषणा, राहुल द्रविड़ की इनाम राशि जानकर होगी हैरानी

आज देश में पूरी तरह से भारत की अंडर-19 टीम ही छाई हुई है और इसका सबसे बड़ा कारण भारतीय टीम की अंडर-19 विश्वकप जीत है.

भारत के युवा खिलाड़ियों ने आज शनिवार को साल 2018 का अंडर-19 विश्वकप का फाइनल जीत लिया है और पुरे देशवासियों को खुशी मानाने का एक शानदार मौका दे दिया है.

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया है 8 विकेट से 

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम को 8 विकेट से हराया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले खेलते हुए इस फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजो के सामने बेबस नजर आई और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47.2 ओवर 216 रन पर ही आल आउट हो गई थी. इसके बाद जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस मिले हुए 2017 रन के लक्ष्य को 38.5 ओवर में 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

बीसीसीआई ने की अंडर-19 टीम को इनाम देने की घोषणा 

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने भारतीय अंडर-19 टीम को इनाम देने की घोषणा कर डाली है. भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों, कोच राहुल द्रविड़ व पुरे सपोर्ट स्टाफ  को इनाम देने की घोषणा की है.

हर एक खिलाड़ी को मिलेंगे 30 लाख रूपये 

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने भारत के हर एक अंडर-19 खिलाड़ी को 30 लाख रूपये देने की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई जल्द ही इन सभी खिलाड़ियों को सम्मान के रूप में यह 30 लाख रूपये की धनराशी देगी.

द्रविड़ को 50 लाख तो बाकि सपोर्ट स्टाफ को मिलेंगे 20 लाख रूपये 

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने भारत की अंडर-19 टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी 50 लाख रूपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है. इसके अलावा भारतीय अंडर-19 टीम के हर सपोर्ट स्टाफ मेंबर को 20 लाख रूपये की धनराशी दी जायेगी.

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) की यह एक बहुत अच्छी पहल मानी जायेगी, क्योंकि इनाम के रूप में मिलने वाली इस धनराशी से भारत के अंडर-19 खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा और वह भविष्य में भी शानदार प्रदर्शन करने को प्रेरित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीताने वाली टीम के हीरो शुभमन गिल ने कोच राहुल द्रविड़ के लिए सिर्फ 1 शब्द में कहा कुछ ऐसा जिससे द्रविड़ भी हो गये होंगे भावुक

Actors who can played a lead role in rahul dravid biopic

भारतीय टीम की जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने खोले राज, इस कारण जीते वर्ल्ड कप का फाइनल