बीसीसीआई ने सबा करीम को बनाया जर्नल मैनेजर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर  

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर 

भारतीय क्रिकेट टीम अगर मैदान में इतना शानदार प्रदर्शन कर रही है और लगातार सीरीज पर सीरीज जीत रही है तो कही ना कही इसका श्रेय भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) को भी जाता है.

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की सुविधा और भलाई को लेकर वर्तमान में कई शानदार फैसले ले रही है.

अब बीसीसीआई ने सबा करीम को बनाया जर्नल मैनेजर 

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर  1

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) ने शनिवार को भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सबा करीम को बीसीसीआई के जर्नल मैनेजर के पद पर नियुक्त किया है और बीसीसीआई ने आज शनिवार 23 दिसंबर को इसकी अधिकरिक घोषणा भी कर दी है.

क्रिकेट संचालन बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए एक बयान के मुताबिक सबा करीम को भारतीय क्रिकेट की कुछ प्रमुख जिम्मेदारियां सौपी जायेगी.

ये काम सौपें गये है सबा करीम को 

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर  2

सबा करीम को भारतीय क्रिकेट की रणनीतिक दिशा बनना,  संचालन योजनाओं को लागू करना, बजट बनाना, मैच खेलने के नियमों का अनुपालन करना, मैचों के स्थानों को चुनना, घरेलू कार्यक्रम का आयोजनों की देखरेख करना आदि काम सौपे गये है.

1 जनवरी, 2018 से अपना कार्यभार संभालेंगे करीम

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर  3

सबा करीम 1 जनवरी, 2018 से अपना कार्यभार संभालेंगे. वह बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को रिपोर्ट करेंगे और बोर्ड की दृष्टि और रणनीति को पूरा करने में उनकी सहायता करेंगे.

रह चुके है भारतीय टीम के चयनकर्ता भी 

आपकों बता दे, कि ऐसा पहली बार नहीं है, कि जब भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) से जुड़े हो, इससे पहले भी सबा करीम भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया (बीसीसीआई) के साथ काम कर चुके है.

सबा करीम इससे पहले चयनकर्ता की भूमिका में भारतीय टीम के लिए काम कर चुके है. वैसे वर्तमान में वह स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री भी कर रहे है.

ऐसा रहा है करीम का क्रिकेट करियर 

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जर्नल मैनेजर  4

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने भारतीय टीम के लिए 34 वनडे मैच व 1 टेस्ट मैच खेला है.

करीम ने अपने खेले 34 वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए  15.73 की औसत से 362 रन बनाये हुए है. वही उन्होंने अपने खेले 1 टेस्ट मैच में 15 रन बनाये हुए है. करीम ने वनडे में 27 कैच व टेस्ट में 1 कैच पकड़ा हुआ है.

Related posts

Leave a Reply