///

विराट कोहली, सचिन, गांगुली और लक्ष्मण का नहीं होगा हस्तक्षेप, यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा नये कोच का चुनाव

क्रिकेट के महाकुंभ में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया और करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदें टूट गईं। इस हार से बीसीसीआई नाखुश है और भारतीय टीम के कोचों पर तलवार लटक रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट कोहली, सचिन, गांगुली और लक्ष्मण का नहीं होगा हस्तक्षेप, यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा नये कोच का चुनाव 1

हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन खबरों की मानें तो नए मुख्य कोच को चुनने की जिम्मेदारी कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता गोस्वामी को सौंपी जाएगी।

इन के जिम्मे होगी नए कोच चुनने की जिम्मेदारी

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए ने सीएसी को भंग कर दिया था, जिसके मूल सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हितों के टकराव में पाए गए थे। तेंदुलकर और गांगुली ने बीसीसीआई के नैतिकता अधिकारी डीके जैन द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद पहले ही अपने पद छोड़ दिए थे।

विराट कोहली, सचिन, गांगुली और लक्ष्मण का नहीं होगा हस्तक्षेप, यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा नये कोच का चुनाव 2

कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी ने पिछले साल एक एड-एचओसी टीएसी के माध्यम से भारत की महिला कोच का चुनाव किया था।

रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम बढ़ रही आगे

कथित तौर पर भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुवाई में लगातार कोचिंग स्टाफ को भी बनाए रखा जाना है। इस बात पर अभी भी शंका बनी हुई है कि शास्त्री का करार बरकरार रखा जाएगा या नहीं। असल में उनकी अगुवाई में टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है और निरंतरता बरकरार रखी है। साथ ही भारतीय टीम भी उन्हें ही बतौर कोच देखना चाहती है।

बीसीसीआई ने मांगे आवेदन

बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय टीम के लिए मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियो, शक्ति और कंडीशनिंग कोच और प्रशासनिक प्रबंधक के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कपिल देव व शांता रंगस्वामी खिलाड़ी संघ के निदेशक हैं।

विराट कोहली, सचिन, गांगुली और लक्ष्मण का नहीं होगा हस्तक्षेप, यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा नये कोच का चुनाव 3

वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के साथ समाप्त हो गया, लेकिन 45 दिनों का एक्सटेंशन दिया गया और शास्त्री को सीधे प्रवेश माना जाएगा।