बीसीसीआई ने नए सपोर्ट स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, आवेदन करने की यह है आखिरी तारीख

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने नए मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, रखी ये शर्त 

बीसीसीआई ने नए मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, रखी ये शर्त

भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल विश्व कप के साथ ही समाप्त हो गया है। बीसीसीआई की तरफ से सभी को 45 दिनों का एक्सटेंसन दिया गया है। वहीं टीम के फिजियो और ट्रेनर ने सेमीफाइनल में हार के बाद ही अपना इस्तीफा दे दिया था। भारतीय टीम को 3 अगस्त से विंडीज दौरे की शुरुआत करनी है, जो 3 सितम्बर तक चलेगी।

बीसीसीआई ने मंगाए आवेदन

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसमें मुख्य कोच के साथ ही गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच के लिए आवेदन मांगे गये हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई शाम 5 बजे है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद यह जिम्मेदारी मिली थी। मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने वाले के पास टेस्ट प्लेइंग देशों को दो साल की कोचिंग देने या फिर घरेलू मैचों में कोचिंग देने के 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

नोटिफिकेशन में यह भी

बीसीसीआई द्वारा कोच के लिए जारी किये नोटिफिकेशन में लिखा है कि वर्तमान समय में टीम से जुड़े सपोर्ट स्टाफ को आवेदन करने की जरूरत नहीं है। उन्हें इस चयन में ऑटोमैटिक शामिल कर लिया जायेगा।

वर्तमान समय में रवि शास्त्री टीम के मुख्य कोच हैं वहीं बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संजय बांगर के पास है। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण हैं तो फील्डिंग कोच के श्रीधर हैं। टीम मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम हैं।

कब तक के लिए होगा चयन

भारतीय टीम के नए सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल 5 सितंबर से शुरू होगा। टीम उस समय वेस्टइंडीज दौरे को समाप्त करेगी। इसका कार्यकाल 24 नवम्बर 2021 तक रहेगा। इस दौरान टीम को दो वर्ल्ड टी-20 खेलने हैं।

आवेदन करने के लिए पात्रता मापदंड:

5d2d6bafc4a2e-Advert – Team India – Support Staff

Related posts