बीसीसीआई ने इशांत और अश्विन से रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को तुरंत रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा, ये है वजह 

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को तुरंत रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा, ये है वजह

इन दिनों देश में रणजी ट्रॉफी खेली जा रही हैं. रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम के भी कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं. जिनमे इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी तक के नाम हैं.

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को तुरंत रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा, ये है वजह 1

बता दें, कि भारतीय टीम को 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी हैं और इस टेस्ट सीरीज से पहले भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.

इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी हैं. हालाँकि, भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी फिलहाल रणजी ट्रॉफी ही खेल रहे हैं.

अश्विन और इशांत को रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा गया 

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को तुरंत रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा, ये है वजह 2

इसी बीच खबर आई हैं, कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा से रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा हैं.

बता दें, कि अश्विन जहां तमिलनाडु के लिए रणजी क्रिकेट खेल रहे हैं. वहीं इशांत शर्मा दिल्ली की टीम के लिए खेल रहे हैं. हालाँकि, बीसीसीआई के इस निर्देश के बाद दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी घरेलू टीम का साथ छोड़ना पड़ेगा.

रणजी ट्रॉफी के अगले राउंड के मैच 20 नवंबर से 23 नवंबर के बीच खेले जाने हैं. इन मैच में इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

24 नवंबर को बीसीसीआई उन्हें ऑस्ट्रेलिया रवाना कर सकता हैं. वहीं 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन से को होने वाला अभ्यास मैच यह दोनों खिलाड़ी खेलेंगे.

बीसीसीआई ने डीडीसीए को मेल किया हैं और कहा हैं, कि इशांत शर्मा को तरोताजा रखा जाए. अब हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में इशांत शर्मा का खेलना मुश्किल हो गया हैं.

शमी मात्र 15 ओवर ही रणजी में कर पाएंगे 

Smith, Warner to be weak after not being Australia: Shami

बता दें, कि साथ ही मोहम्मद शमी को भी इसी शर्त पर रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने को मिल रहा हैं, कि वह सिर्फ बंगाल के लिए मात्र 15 ओवर ही एक पारी के दौरान कर पाएंगे. वह केरला के खिलाफ अगले राउंड के होने वाले मैच में हिस्सा ले सकते हैं.

हमें गेंदबाजो को तरोताजा रखने की जरुरत 

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को तुरंत रणजी ट्रॉफी छोड़ने को कहा, ये है वजह 3

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया, “इशांत और अश्विन हमारे अनुभवी गेंदबाजों में से हैं और उन्हें तरोताजा रखने की जरूरत है. शमी कुछ मैच का समय चाहते हैं, इसलिए वह रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले हैं, लेकिन ईशांत एक ऐसा व्यक्ति है जिसे ऑस्ट्रेलिया में बहुत ज्यादा गेंदबाजी करनी पड़ सकती हैं.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply