बीसीसीआई को बचाने की ज़िम्मेदारी अब इनके हाथों में सौंप चूका है बोर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई को बचाने की ज़िम्मेदारी अब इनके हाथों में सौंप चूका है बोर्ड 

बीसीसीआई को बचाने की ज़िम्मेदारी अब इनके हाथों में सौंप चूका है बोर्ड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें अमिताभ चौधरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में बोर्ड के हितों की रक्षा करने के लिए अधिकृत किया गया हैं. वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को लेकर साझा, कि ऐसी कहानी जिसके बाद से सचिन बन गए दुनिया के लिए भगवान

राजस्व समझौते के लिए ले सकेंगे निर्णय 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 26 अप्रैल को दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक में आईसीसी के सदस्य भेदभाव समझौते के उल्लंघन के लिए आईसीए को कानूनी नोटिस भेजने के बारे में निर्णय लेने पर फैसला किया था, जिसके बाद चौधरी ने आईसीसी को नया राजस्व साझा करने का सौदा सुरक्षित करने के लिए पुनर्गठित करने का अधिकार दिया।

चैंपियंस ट्राफी में खेलने को लेकर बीसीसीआई ने दी मंजूरी 

बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “बीसीसीआई के सचिव बीसीसीआई के हितों के लिए आईसीसी के साथ वार्ता जारी रख सकते हैं, इसके अलावा वे अपने कानूनी विकल्प भी खुले रखते हैं।” इस बीच, बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स में अगले महीने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी के लिए भी मंजूरी दे दी हैं. 

विरोध के लिए नहीं की थी टीम की घोषणा 

आईसीसी के नए राजस्व मॉडल को रोकने के लिए बीसीसीआई की विफलता के बाद बोर्ड ने चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम की घोषणा नही की थी. इसके बाद  बीसीसीआई एसजीएम ने सर्वसम्मति से फैसला किया था, कि भारतीय क्रिकेट टीम आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेंगी। अखिल भारतीय सीनियर चयन मीटिंग नई दिल्ली में कल 8 मई को आयोजित की जाएगी। सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद अब इस दिग्गज ने भी किया भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का समर्थन

सुप्रीम कोर्ट ने भी लगाई थी फटकार 

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड को फटकार लगते हुए कहा था, कि बीसीसीआई को कोई ऐसा निर्णय लेना का हक नहीं हैं. जिससे देश में क्रिकेट प्रभावित हो.

Related posts