प्रवीण तांबे

आईपीएल के इतिहास में सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले पायदान पर वो खिलाड़ी हैं जिसे बीसीसीआई ने इस आईपीएल के सीजन में खेलने से रोक दिया और उन्हें पूरी तरह से बाहर कर दिया। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि मुंबई के 48 साल के स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे हैं।

प्रवीण तांबे को बीसीसीआई ने किया निलंबित तो शाहरुख खान ने दी अपनी टीम में जगह

प्रवीण तांबे ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी के रूप में खेलने की उपलब्धि हासिल की। प्रवीण तांबे आईपीएल में कुछ सीजन खेल चुके हैं और जोरदार प्रदर्शन भी किया है।

प्रवीण तांबे

लेकिन इस उम्रदराज खिलाड़ी ने आईपीएल के 2019 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में जगह तो बनायी थी लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें प्रवीण तांबे पर बैन लगा दिया था लेकिन कोलकाता नाइट राईडर्स के मालिक शाहरुख खान ने प्रवीण तांबे को अपनी टीम में शामिल किया है।

सीपीएल में शाहरुख खान की टीम में प्रवीण तांबे को मिली जगह

जी हा… जिस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने खेलने से रोका उसी खिलाड़ी को शाहरुख खान ने अपनी टीम में जगह दी है। शाहरुख खान की एक टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रही है। आईपीएल में तो तांबे को बाहर कर दिया लेकिन अब वो किंग खान की ही टीम में सीपीएल में खेलते नजर आएंगे।

CPL 2020: प्रवीण तांबे बने ये टूर्नामेंट खेलने वाले पहले भारतीय, इस टीम से खेलते आएंगे नजर 1

किंग खान की सीपीएल टीम त्रिनिबाओ एंड टोबेगे की फ्रेंचाइजी ने तांबे को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। इस तरह से प्रवीण तांबे आईपीएल के साथ ही सीपीएल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

सीपीएल में खेलने के लिए जरूरी होगा अनापत्ति प्रमाण पत्र

सीपीएल का ये सीजन 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा। इसमें 6 टीमें हिस्सा लेती हैं। अब प्रवीण तांबे इनमें से त्रिनबाओ एंड टोबेगो की टीम से खेलते नजर आएंगे। वैसे प्रवीम तांबे को यहां खेलने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जरूरत होगी। तभी वो सीपीएल में खेल पाएंगे।

CPL 2020: प्रवीण तांबे बने ये टूर्नामेंट खेलने वाले पहले भारतीय, इस टीम से खेलते आएंगे नजर 2

सीपीएल ने अपने बयान में नीलामी को लेकर कहा कि” नीलामी का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिसमें छह टीमों ने कैरेबियन और विदेशी खिलाड़ियों को जोड़ा। इसमें राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, प्रवीण तांबे, कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।”