आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक, ये रही वजह 

आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक, ये रही वजह

आईपीएल 2020 की नीलामी में कोलकाता नाइट राईडर्स ने लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को अपने साथ जोड़ा था। 48 वर्षीय तांबे नीलामी में बिकने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाफ थे। वह राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंक के लिए पहले खेल चुके हैं। तांबे अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से 40 की उम्र पार करने के बाद छाप छोड़ी थी।

आईपीएल में खेलने पर रोक

आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक, ये रही वजह 1

प्रवीण तांबे के आईपीएल 2020 में खेलने पर रोक लगा दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह फैसला किया है। तांबे ने टी-10 क्रिकेट खेला है और विदेशी लीग खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है।

भारत के किसी भी खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति तभी मिलती है, जब वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दे। उसे फिर बीसीसीआई के किसी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलता है। इसी वजह से युवराज सिंह ने 2020 की नीलामी में अपना नाम नहीं दिया था।

केकेआर को दी गई जानकारी

आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक, ये रही वजह 2

इस बारे में केकेआर की फ्रेंचाइजी को जानकारी दे दी गई है। इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ कर दिया कि अगर प्रवीण तांबे को खेलने की अनुमति मिलती है तो उन्हें अन्य खिलाड़ियों को भी अनुमति देनी पड़ेगी। उन्होंने फ्रेंचाइजी से कहा

“उन्हें आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें अनुमति मिलती है तो हमें सभी को अनुमति देनी होगी। बोर्ड केवल खिलाड़ियों को एक दिन, तीन दिन, चार दिन और काउंटी क्रिकेट में खेलने की अनुमति देता है और प्रत्येक खिलाड़ी को बीसीसीआई और संबंधित राज्य संघ के एनओसी लेना होता है।”

33 आईपीएल मैच खेले हैं

आईपीएल 2020: बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे के टूर्नामेंट में खेलने पर लगाई रोक, ये रही वजह 3

प्रवीण तांबे ने 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला मैच खेला था। उन्होंने 2016 में गुजरात लांयल के लिए आईपीएल का अंतिम मैच खेला था। उन्होंने 33 मैच खेले और इसमें 7.75 की इकॉनमी से रन देकर 28 विकेट चटकाए थे।

उनके नाम 2 गेंदों पर हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए तांबे ने केकेआर के खिलाफ ही यह कारनामा किया था। वह टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले भारत के एकमात्र खिलाड़ी भी हैं।

Related posts

1 Comment

  1. भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट से पहले 'टर्बो टच' को किया ट्रेनिंग में शामिल, देखें वीडियो

    […] खिलाड़ियों ने जमकर इसका लुफ्त उठाया। बीसीसीआई ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर […]

Comments are closed.