जेम्स एंडरसन

कोरोना ने पूरी दुनिया में जबरदस्त प्रकोप दिखाया है। हर कोई इस समय तो कोरोना वायरस के आगे पूरी तरह से बेबस दिखायी पड़ रहा है। इस कोरोना काल में क्रिकेट का खेल भी काफी ज्यादा प्रभावित रहा है। खासकर भारत में जिस तरह से कोरोना ने अपना प्रचंड रूप दिखाया है उससे तो भारत में आने वाले समय में भी क्रिकेट का आयोजन मुश्किल लग रहा है।

कोरोना काल में आईपीएल हो रहा है यूएई में

भारत में इस समय को दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना का मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए भारत में तो आईपीएल 2020 का आयोजन संभव नहीं था, ऐसे में इसका आयोजन यूएई में कराने का फैसला लिया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और आईपीएल 2021 का आयोजन स्थल हो सकता है यूएई: रिपोर्ट्स 1

यूएई में आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत शनिवार से हो गई है। यूएई में अबू धाबी, दुबई और शारजाह के रूप में तीन बेहतरीन स्टेडियम हैं जहां पर आईपीएल हो रहा है।

इंग्लैंड की मेजबानी हो सकती है यूएई में

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो कुछ देशों ने लंबे ब्रेक के बाद अपनी शुरुआत कर ली है लेकिन भारतीय क्रिकेट टी अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं हो सकी है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी थी जिसे फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और आईपीएल 2021 का आयोजन स्थल हो सकता है यूएई: रिपोर्ट्स 2

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और आईपीएल 2021 का आयोजन स्थल हो सकता है यूएई: रिपोर्ट्स 3

लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज को बीसीसीआई खेल सकता है, क्योंकि बीसीसीआई इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में कर सकता है। इतना ही नहीं खबरें तो ये भी आ रही है कि अगले साल भी कोरोना को देखते हुए आईपीएल का आयोजन यूएई में ही होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज यूएई में हो सकती है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड से बीसीसीआई ने होस्टिंग समझौते का किया करार

शनिवार को बीसीसीआई के तमाम बड़े अधिकारी यूएई में मौजूद थे। इसी दौरान अमीरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के साथ बीसीसीआई के अधिकारियों की मुलाकात हुई। इसी दौरान दोनों ही बोर्ड के बीच एक एमओयू करार किया गया।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर होस्टिंग एमओयू साइन की जानकारी दी। जिसमें जय शाह ने लिखा कि

“मैं अमीरात क्रिकेट बोर्ड के वाइस चैयरमैन मि. खालिन अल जरोनी के साथ हूं  दोनों देशों के क्रिकेट संबंध को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच एक एमओयू और होस्टिंग समझौते पर हस्ताक्षर किए।”