बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर अपने पद से दिया इस्तीफा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर दिया इस्तीफा 

बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर दिया इस्तीफा

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दो सालों से ज्यादा समय से क्रिकेट प्रशसकों की समिति यानी सीओए के अधीन थी। पिछले महीने ही बोर्ड में फिर में चुनाव हुए। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बोर्ड के नये अध्यक्ष बने हैं। उनके अलावा कई और नाम भी बीसीसीआई के साथ जुड़े हैं। वहीं सीओए का कार्यकाल समाप्त हो गया है।

बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर दिया इस्तीफा 1

बीसीसीआई के सीएफओ का इस्तीफा

बीसीसीआई

बीसीसीआई के सीएफओ (चीफ फाइनेंसियल ऑफिस) संतोष रंगनेकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह बोर्ड के पहले सीएफओ थे और पिछले तीन सालों से ईद पद पर थे। उनके इस्तीफे पर बीसीसीआई के एपेक्स काउंसिल ने पीटीआई से कहा

“श्री रंगनेकर ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जहां तक मुझे पता है, उस पर कोई दबाव नहीं था। उन्होंने स्वयं ही स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है।”

विवादों में रहे थे

बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर दिया इस्तीफा 2

संतोष रंगनेकर कई बार विवादों का हिस्सा रह चुके हैं। रंगनेकर उन कारणों से सुर्खियों में आए, जो प्रशासन से परे थे। सीओए ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ अकाउंट का निपटारा करने की अनुमति दी थी।

इसके बाद सवाल उठे कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्यों भेजा गया। क्योंकि, अकाउंट का निपटारा बिना वहां जाए भी हो सकता था। उन्होंने पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी के खिलाफ शारीरिक रूप से धमकी देने के लिए शिकायत दर्ज करवाई थी।

सवालों के जवाब नहीं थे!

बीसीसीआई के सीएफओ संतोष रंगनेकर दिया इस्तीफा 3

बीसीसीआई के पुनर्गठन के बाद संतोष रंगनेकर से सवाल पूछे जा रहे थे। बोर्ड के अधिकारी के अनुसार उनका इस्तीफा इसी से बचने के लिए हो सकता है। हालांकि, उनके इस्तीफे की असली वजह सामने नहीं आई है। अधिकारी ने बताया

“मुझे नहीं पता कि रंगनेकर के सलाहकार कौन थे लेकिन अपमानजनक शिकायत दर्ज कराना में गलत था, जिसका कोई आधार नहीं था। एक बार जब नई टीम ने कार्यभार संभाला, तो उनसे पूछे गए कई सवालों का जवाब नहीं दिया जा सका। हो सकता है इसीलिए उन्होंने सोचा कि इस्तीफा ही एकमात्र रास्ता है।”

Related posts