बीसीसीआई ने किया स्पष्ट, नहीं किया खिलाड़ी के वेतन में कटौती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई का भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा सौगात नहीं कटेगी किसी भी खिलाड़ी की सैलरी 

बीसीसीआई का भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा सौगात नहीं कटेगी किसी भी खिलाड़ी की सैलरी

एक तरफ पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ रहा है। जहां कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। इसकी जद में दुनिया के करीब-करीब सभी देश आ चुके हैं। जिसमें लाखों की संख्या में लोग संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं हजारों की संख्या में लोग काल के ग्रास बन चुके हैं। सरकारी तंत्र तमाम तरह के प्रयास में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है।

कोरोना में मदद के लिए भारतीय क्रिकेटरों के वेतन में कटौती की खबरें सामने

कोरोना के कहर के आगे पूरी तरह से पस्त हो चुके लोगों की मदद को लेकर भी कई लोगों के हाथ उठे हैं जो अपनी तरफ से हरसंभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। जिसमें भारत में भी सेलिब्रिटिज ने काफी मदद की है।

बीसीसीआई का भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा सौगात नहीं कटेगी किसी भी खिलाड़ी की सैलरी 1

इसी मदद में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आए हैं तो उसी तरह से बीसीसीआई ने भी अपनी तरफ से मदद के लिए 51 करोड़ रुपये दान किए हैं। तो वहीं अब ये बातें भी उठने लगी हैं कि भारतीय खिलाड़ियों के वेतन से भी मदद को लेकर कटौती की जाएगी।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के वेतन से कटौती की खबर से किया इनकार

इसको लेकर बीसीसीआई के ट्रेजर अरुण कुमार धूमल ने स्पष्ट किया कि ऐसा विचार उनके दिमाग में आता ही नहीं है। अरुण कुमार धूमल ने कहा, “नहीं हमने इस बारे में बात नहीं की है। इस झटके के बाद जो भी कदम होगा, उसे विवेकपूर्ण तरीके से लिया जाएगा और सभी लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।”

बीसीसीआई का भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा सौगात नहीं कटेगी किसी भी खिलाड़ी की सैलरी 2

“किसी भी कदम पर विचार किए जाने की जरूरत है और अभी हम इसे पूरा करेंगे। हम इस बारे में इस तरह से आगे बढ़ेगे कि कोई प्रभावित न हो। इन चीजों पर एक बार बात हो जाए तो इन बातों पर चर्चा की जा सकती है।

बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के द्वारा कटौती करने के बाद उठी थी ये बात

वैसे कोरोना के कारण दुनियाभर के अलग-अलग खेलों में खिलाड़ियों के वेतन से कटौती कर मदद  की जा रही है जिसमें हाल ही में फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने भी अपने खिलाड़ियों के वेतन में इसी तरह से कटौती करने का फैसला किया। जिसके बाद बीसीसीआई के द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की बात सामने आयी।

लियोनेन मेसी

इसको लेकर बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मैसी ने कहा कि “अगर किसी समझौते को होने में कुछ दिन लग गए हैं तो ये सिर्फ इसलिए है कि क्योंकि हम क्लब की मदद करने के लिए फॉर्मूला तलाश रहे थे और अपने कर्मचारियों की मदद करना चाहते थे।”

Related posts