बीसीसीआई की तकनीकी समिति ने मंगलवार को अगले साल होने वाले दिलीप ट्रॉफी को कुछ देर टालने की अपील की है . बीसीसीआई ने कहा  है , कि  उनका यह फैसला इसलिय है क्यूंकि भारत की मेजबानी में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम से टकराव रोकने के उद्देश्य से दिलीपट्रॉफी को अभी टालने के बारे में सोचा है

पहले बीसीसीआई ने कुछ और ही फैसला किया था उनके हिसाब से पहले अगले साल मार्च-अप्रैल महीने में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप होना है और इसी समय दिलीप ट्रॉफी का भी आयोजन था. पर कुछ खास कारन के वजह से बीसीसीआई ने कहा, “भारत की मेजबानी में अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए समिति ने दिलीप ट्रॉफी को कुछ देर के लिए टालने के बारे में सोचा है.”

बीसीसीआई समिति का दिलीप ट्रॉफी-2016 टालने का प्रस्ताव 1

बीसीसीआई के कथन के अनुसार, ‘पिछले कई सालों से किए जा रहे कोशिश को बिना किसी रूकावट के जारी रखते हुए रणजी ट्रॉफी में इस समय चल रहे प्वॉइंट सिस्टम पर एक आपसी बातें हुई साथ में कुछ सलाह मुसहर भी हुआ , ताकि कुछ ऐसा किया जा सके की टीम का उत्साह बढे और उन्हें मैच जीतने के लिए अधिक से अधिक उत्साहित किया जा सके.

बीसीसीआई ने कुछ नियम में बदलाव करते हुए और टीम के उत्साह को बढ़ाने के लिए कुछ इस तरह के फैसले लिए जैसे ’85 ओवरों में 300 रन बनाने वाली टीम को एक बोनस अंक और 85 ओवरों के भीतर सात विकेट हासिल करने वाली टीम को भी एक बोनस अंक दिए जाने के बारे में विचार विमर्श किया . हालांकि विजेता टीम को 6 अंक और बड़े अंतर से जीत पर एक बोनस अंक दिए जाने की प्रणाली जारी रखने का अपना सलाह दिया गया है.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment