बीसीसीआई ने अनिल कुंबले को ट्विटर पर दी जन्मदिन की बधाई, लोगों ने किया ट्रोल, जाने वजह 1

जब भारतीय क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच विवाद ने पूरे देश को हिला के रख दिया था, खबर थी कि कप्तान सहित टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कुंबले के काम करने के तरीके से खुश नहीं थे, उन पर ये आरोप लगे कि वह टीम में तानाशाही कर रहे थे. जिसके बाद  अनिल कुंबले को कोच के पद से हटा दिया गया.

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान और कोच अनिल कुंबले आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. बीसीसीआई ने उनके जन्मदिन पर ट्विटर पर उनको शुभकामनाएं दी.  जिसके बाद वो ट्रोल हो गए हैं.

देखें ट्वीट

https://twitter.com/Siddhant_x3/status/1052446437290758144

मैदान पर अपना सब कुछ झोंकने के लिये मशहूर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अनिल कुंबले ने को बेहद. जिसकी वजह से उन्हें अपने चमकदार करियर के आखिरी दिनों में ‘हेडमास्टर’ का अप्रिय तमगा भी मिला. उनकी कड़ी ट्रेनिंग की वजह से उनको कोच का पद छोड़ना पड़ा जिसके बाद उनके जन्मदिन पर लोग बीसीसीआई को ट्रोल करने लगें.

कुंबले के बर्थडे पर साथ में क्रिकेट खेले कई खिलाड़ि‍यों ने उन्‍हें शुभकामनाएं प्रेषित की है. जंबो के नाम से लोकप्रिय कुंबले को जन्‍मदिन पर बधाई देने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर, विस्‍फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह प्रमुख हैं.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) और ने भी कुंबले को बधाई देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की है. मैसेज भेजने के अपने अलग अंदाज के कारण मशहूर हो चुके वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में कुंबले का वह फोटो शेयर किया है जिसमें यह पूर्व लेग स्पिनर सिर में पट्टी बांधकर गेंदबाजी करते नजर आ रहा है.

दरअसल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट के दौरान बल्‍लेबाजी करते समय गेंद लगने से कुंबले का जबड़ा टूट गया था. बाद में मैच में भारतीय टीम की जरूरत को देखते हुए वे सिर में पट्टी बांधकर असहनीय दर्द के बावजूद गेंदबाजी के लिए उतरे थे. टीम के प्रति इस समर्पण भाव के कारण उस समय कुंबले को दुनियाभर में प्रशंसा हासिल हुई थी.

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

 

Leave a comment