बीसीसीआई ने किया साफ अपने कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय खिलाड़ियों को न हो लॉक डाउन में आर्थिक परेशानी इसके लिए बीसीसीआई ने उठाया ये कदम 

भारतीय खिलाड़ियों को न हो लॉक डाउन में आर्थिक परेशानी इसके लिए बीसीसीआई ने उठाया ये कदम

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 95.7 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 16.05 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. अब बीसीसीआई ने साफ़ किया है इस बीच वो अपने खिलाड़ियों को कोई आर्थिक परेशानी नहीं होने देंगे.

बीसीसीआई ने कहा कॉन्ट्रैक्ट वाली खिलाड़ियों को आर्थिक समस्या नहीं होगी

भारतीय खिलाड़ियों को न हो लॉक डाउन में आर्थिक परेशानी इसके लिए बीसीसीआई ने उठाया ये कदम 1

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 6412 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 199 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 504 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है. क्रिकेट बंद होने के कारण अब ज्यादातर क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी में भी कमी कर रहे हैं. इसी बीच भारतीय खिलाड़ियों में भी ये डर था. अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि

” मार्च 24 से हुए लॉकडाउन के बाद भी बीसीसीआई हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की हर तीसरे माह जाने वाली सैलरी को अब पास कर दिया गया है. जिसमें कोई कमी नहीं होगी. उसके साथ ही मुख्य टीम और इंडिया ए के लिए खिलाड़ियों को इस बीच खेले जाने वाले सभी मैचों की फीस को भी दे दिया गया है.”

घरेलू क्रिकेटरों को भी नहीं होगी समस्या

बीसीसीआई

मात्र बड़े खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अब बीसीसीआई ने कहा है की घरेलू खिलाड़ियों की भी सैलरी में कोई कमी नहीं की जाएगी. जिसके बारें में बोलते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि

” एक क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सरकारी सहायता योजना पर रखा है. जिसके कारण सैलरी में कमी कर रहे हैं. लेकिन बीसीसीआई अभी भी पिछले वर्षो की तरह इस बार भी अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ी है. ना तो हमारे अंतरराष्ट्रीय और ना ही हमारे घरेलू क्रिकेटरों को नुकसान होगा. मौजूदा स्थिति को देखकर आईपीएल के बारें में कोई बयान नहीं दिया जा सकता है. हालाँकि कुछ विचार किया जा रहा है. जो जल्द सामने आयेगा.”

बंद चल रहा है अभी क्रिकेट

बीसीसीआई

इस वायरस के कारण क्रिकेट अब पूरी तरह से बंद हो गया है. फैन्स को उम्मीद थी की आईपीएल 2020 खेला जायेगा.लेकिन अब इसी वायरस के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो अब उसे रद्द करने की घोषणा ही होनी है. हालाँकि बीसीसीआई लगातार प्रयास कर रही है. अब कई और सीरीज पर भी इस वायरस का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts