रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया जाने की खबरों पर बीसीसीआई का बड़ा बयान, फैलाया जा रहा है झूठ 1

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कुछ ही दिनों में एक बड़ा मुकाबला शुरू होने जा रहा है। जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां 27 नवंबर से वनडे सीरीज शुरू होने वाली है तो वहीं इसके बाद टी20 सीरीज दोनों ही टीमों के बीच खेली जाएगी। इस दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर हर किसी की खास नजरें लगी हुई हैं।

रोहित- ईशांत के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने पर आयी थी सस्पेंस की खबर

इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपनी फिटनेस समस्या के कारण अब तक नहीं जा सके हैं। ईशांत शर्मा और रोहित शर्मा पिछले कई दिनों से रिहैबलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं।

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया जाने की खबरों पर बीसीसीआई का बड़ा बयान, फैलाया जा रहा है झूठ 2

इसी बीच मंगलवार को एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा की फिटनेस में सुधार नहीं हो रहा है, जिस कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को भी मिस करना पड़ सकता है।

बीसीसीआई ने किया इस खबर का खंडन

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने की संभावना को मुश्किल बताया जा रहा था, लगातार हर दिन के साथ रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। जिसे लेकर बीसीसीआई ने स्पष्ट किया कि रोहित शर्मा और ईशांत के दौरे पर जाने को लेकर गलत जानकारियां सामने आ रही हैं।

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया जाने की खबरों पर बीसीसीआई का बड़ा बयान, फैलाया जा रहा है झूठ 3

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने की स्थिति को साफ नहीं किया है। वैसे उन्होंने इसका फैसला एनसीए पर छोड़ा है। जिसमें दोनों ही खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट साबित करने में जुटे हैं।

ईशांत और रोहित को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम

बीसीसीआई की तरफ से इस बारे में कहा गया कि

“उम्मीद तो ये की जा रही थी कि, रोहित शर्मा भी टीम के साथ 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने के बजाए एनसीए जाना सही समझा। किसी को नहीं पता कि रोहित को एनसीए जाने के लिए किसने कहा। वहां जाना उनका खुद का फैसला था। अब वो पूरी तरह से फिट हैं या नहीं इसके बारे में फैसला एनसीए के हाथ में है।”

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया जाने की खबरों पर बीसीसीआई का बड़ा बयान, फैलाया जा रहा है झूठ 4

“जो भी भ्रम की स्थिति है उससे टीम की तैयारी प्रभावित हो रही है। विराट को वापस जाना है क्योंकि ये काफी अहम है। रोहित शर्मा ने भी पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐसा ही किया था। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि सही बातचीत के अभाव में ये सारी गलतफहमियां सामने आई हैं।”

बीसीसीआई सूत्र ने आगे कहा कि “रोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नही जा रहे थे और जिसने भी गलत जानकारी फैलाई है वो सही नहीं है। रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने देने का फैसला बीसीसीआई का नहीं है और कौन ऐसी जानकारी सामने ला रहा है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।”