बीसीसीआई से आई विराट कोहली के लिए बड़ी खबर, कोहली ने किया था माँग अब बीसीसीआई ने किया पूरा | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

बीसीसीआई से आई विराट कोहली के लिए बड़ी खबर, कोहली ने किया था माँग अब बीसीसीआई ने किया पूरा 

बीसीसीआई से आई विराट कोहली के लिए बड़ी खबर, कोहली ने किया था माँग अब बीसीसीआई ने किया पूरा

धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद  बीसीसीआई ने अपनी विशेष आम बैठक में घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 सीरीज  जीत के बाद प्रोत्साहन राशी  दोगुना करने का फैसला किया है .जहा पहले वो भारतीय टीम को 50 लाख रूपए मिलने वाले थे .अब उसे उसने बढ़ाकर 1 करोड़ करने  का फैसला किया है.   IPL10: RCB vs RPS: महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व क्रिकेट में हासिल की एक बड़ी उपलब्धि 

बीसीसीआई एसजीएम ने सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर दिया है, कि ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला जीतने वाले खिलाड़ियों को दोहरा प्रोत्साहन मिलना चाहिए,  इसलिए उन्हें 50 लाख की बजाय 1 करोड़ का भुगतान किया जाएगा.

बी सी सी आई के एक अधिकारी ने कहा कि “प्रोत्साहन राशी को दोगुना करने का निर्णय  वैधानिक नियम सामान्य निकाय की बैठक के माध्यम से किया गया है. हालाँकि प्रोत्साहन की राशि को सीओए द्वारा सामान्य निकाय द्वारा पारित नहीं किया गया था.  सीओए को किसी भी वित्तीय विवाद को सुलझाने की ताकत है, बोर्ड के सदस्यों का मानना ​​है कि विनोद राय और सहकर्मियों को इसमें  कोई समस्या नहीं होगी अगर खिलाड़ियों को दोगुना पैसा मिलता है. क्योंकि प्रोत्साहन को दोगुना करने का निर्णय सीओए का ही निर्णय था .”      

आगे उन्होंने कहा कि  “यह एक धारणा थी, कि बीसीसीआई के सदस्य  प्रोत्साहन के खिलाफ हैं. यह  निर्णय साबित करता है कि हम खिलाड़ियों के समर्थक है और जो भी योजना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी होगी हम उस योजना को लागु करने में विचार करेंगे.” IPL 10 में इन 3 गेंदबाजो का है बोलबाला, 3 में एक भारतीय गेंदबाज है शामिल

बी सी सी आई  द्वारा उठाए गए इस कदम की चौतरफा तारीफे हो रही है.सभी पूर्व दिग्गज इस पहल को बी सी सी आई द्वारा उठाई गयी एक शानदार पहल मान रहे है और खिलाड़ी भी बी सी सी आई द्वारा उठाए गए इस कदम से बहुत खुश है, वैसे आजकल बी सी सी आई आईपीएल मैचो के दौरान भी पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटरो को भी सम्मानित कर  रही है, जिससे  अब ऐसा लगने लगा  है, कि  बी सी सी आई अब सही हाथो में आ गयी है .

Related posts