आईसीसी के टेस्ट फ़ॉर्मेट में बदलाव के मुद्दे पर बीसीसीआई ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने किया टेस्ट को छोटा करने का विरोध, तो सामने आया बीसीसीआई कह दी ये बात 

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने किया टेस्ट को छोटा करने का विरोध, तो सामने आया बीसीसीआई कह दी ये बात
India's captain Virat Kohli, right, talks to team coach Ravi Shastri as he reads from the team nomination form of Afghanistan before the start of the Cricket World Cup match between India and Afghanistan at the Hampshire Bowl in Southampton, England, Saturday, June 22, 2019. (AP Photo/Aijaz Rahi)

टेस्ट क्रिकेट में अब आईसीसी बदलाव करना चाहती है. वो 5 दिनों के टेस्ट मैच को 4 दिन का करना चाहती है. जिसके लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने पूरा विरोध दिया था. अब उसी बात को लेकर बीसीसीआई ने भी अपने कप्तान और कोच का साथ देते हुए 4 दिनों के टेस्ट क्रिकेट का विरोध किया है.

आईसीसी के टेस्ट बदलाव पर बोली बीसीसीआई

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने किया टेस्ट को छोटा करने का विरोध, तो सामने आया बीसीसीआई कह दी ये बात 1

हाल में ही आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट में बदलाव का प्रस्ताव रखा था. जिसमें उन्होंने कहा था कि अब कई क्रिकेट बोर्ड उसका समर्थन कर रहे है. लेकिन खिलाड़ी इसका विरोध कर रहे हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उसका विरोध किया था. अपने खिलाड़ियों के पक्ष लेते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस के एक इन्टरव्यू में कहा कि

” देखें, यह सही है कि आप इन मामलों पर चर्चा करें और हम सीए, ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ भी ऐसा ही करेंगे.  लेकिन जैसे-जैसे चीजें आगे आती हैं, हम अपने कप्तान और कोच के साथ एक ही मंच पर हैं और और टेस्ट क्रिकेट को 4 दिनों का करने में बहुत ज्यादा समझदारी नहीं देखते हैं.”

बीसीसीआई ने दिया आईसीसी को नयी सलाह

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने किया टेस्ट को छोटा करने का विरोध, तो सामने आया बीसीसीआई कह दी ये बात 2

अब अधिकारी ने जो रूट और फाफ डू प्लेसिस के बयान को आधार बताते हुए अपने इन्टरव्यू में बड़ा बयान दिया है. उसके साथ ही उन्होंने आईसीसी को नए सलाह देते हुए इन्टरव्यू में कहा कि

” वास्तव में, यह सिर्फ हमारे कप्तान या कोच की सोच नहीं हैं, आपने जो रूट और फाफ डु प्लेसिस की राय भी सुनी होगी. यह निचली रैंकिंग वाली टीमों के लिए एक विकल्प हो सकता है, लेकिन तब नहीं जब दो बड़ी टीमें भिड़ती हैं. परंपरा को खिलौना नहीं बनाया जा सकता है.”

कई दिग्गज खिलाड़ी कर चुके हैं इसका विरोध

आईसीसी

मात्र विराट कोहली और रवि शास्त्री ने ही इसका विरोध नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी इस नए आईसीसी के नियम का जमकर विरोध किया है. जबकि शोएब अख्तर जैसे दिग्गज ने भी इसका जमकर विरोध किया है. जिसके कारण अब कई क्रिकेट बोर्ड भी अपना बयान पलटते हुए नजर आ रहे हैं.

Related posts