Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टी 20 वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लिया है और इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से सभी को खूब प्रभावित किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर किया है और यह कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा वर्ल्डकप जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन सकते हैं, लेकिन फाइनल मुकाबले में मिली हार ने टीम इंडिया के समर्थकों को मायूस कर दिया।

वर्ल्डकप फाइनल के बाद यह कहा जा रहा था कि, मैनेजमेंट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आगामी कुछ मेगा इवेंट में टीम इंडिया की कप्तानी सौंपे रहेगी लेकिन बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टी 20 क्रिकेट से ही बाहर कर दिया है। इसी वजह से रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अपनी उपलब्धता को लेकर सवाल उठाए थे। अब खबर आ रही है कि, बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के द्वारा पूछे गए इसी सवाल का जवाब दिया है।

Advertisment
Advertisment

खुद के चयन को लेकर Rohit Sharma ने उठाए हैं सवाल

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बारे में कहा जा रहा था कि, साल 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की संयुक्त मेजबानी में आयोजित होने वाले टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं। लेकिन बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टी 20 टीम से ही बाहर कर दिया है और यह कहा जा रहा है कि, अब टी 20 में रोहित शर्मा की पारी का अंत हो गया है।

इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सवाल पूछा है कि, अगर मैनेजमेंट मुझे टी 20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहती है तो मुझे अभी सूचना दे।

आईपीएल प्रदर्शन के ऊपर निर्भर रहेगा Rohit Sharma का चयन

कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा हुआ है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि, अगर आपको आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्रदर्शन सही रहा तो आपको टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में मौका दिया जा सकता है।

अगर बात करें रोहित शर्मा के टी 20 करियर की तो इन्होंने अपने करियर मे खेले गए 148 मैचों की 140 पारियों में 31.3 की औसत और 139.2 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं और इस दौरान इनके बल्ले से 4 शतकीय और 29 अर्धशतकीय पारियाँ निकली हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – कप्तानी छिनते ही शुरू हुए बाबर आज़म के बुरे दिन, कंगारुओं ने कहीं का नहीं छोड़ा, 45 की स्ट्राइक रेट से बनाए सिर्फ इतने रन