राहुल जौहरी की जगह अब हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ 1

लगभग 6 महीने पहले बीसीसीआई की बहुत जरुरी वित्तीय जानकारी लीक हो गयी थी. जिसके कारण बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी पर बड़ा सवाल उठा था. उन्होंने जिसके बाद अपना इस्तीफा पेश किया था. जिसे अब 6 महीने के बाद बीसीसीआई ने मंजूर किया है. जबकि उनकी जगह अब हेमांग अमीन को बीसीसीआई का अंतरिम सीईओ बनाया है.

राहुल जौहरी की जगह हेमांग अमीन बने बीसीसीआई सीईओ

राहुल जौहरी

दिसंबर में ही राहुल जौहरी ने बीसीसीआई के सीईओ पद से अपना इस्तीफा बोर्ड को दे दिया था. लेकिन उसे मंजूर नहीं किया गया था. जिसके लगभग 6 महीने के बाद अब बीसीसीआई ने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. अब उनके जगह किसी नए व्यक्ति को ये पद मिलना चाहिए. लेकिन उसके लिए कम से कम 2 महीने का समय लग सकता है.

जिसके कारण उस समय तक अब बीसीसीआई ने हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्त कर दिया है. अमीन अब तक जौहरी को ही रिपोर्ट किया करते थे. उसके अलावा हेमांग आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई नए सीईओ को जौहरी के बराबर सैलरी नहीं देगा. सीईओ पद पर योग्य व्यक्ति की खोज के लिए इस बार बीसीसीआई विदेशी एंजेसी से संपर्क नहीं करेगा. बल्कि खुद ही उनकी तलाश करेगा.

जल्द ही राहुल जौहरी के विकल्प के लिए मांगे जायेंगे आवेदन

राहुल जौहरी की जगह अब हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ 2

बताया जा रहा है की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बीसीसीआई 17 जुलाई को एक बैठक करने वाली हैं. जहाँ पर फैसला किया जायेगा की सीईओ पद पर नियुक्ति के लिए किस योग्यता की मांग की जाएँ. इस मीटिंग के बारें में अब सभी बीसीसीआई के सदस्यों को भी अवगत करा दिया गया है. उन्हें मीटिंग का उद्देश्य भी बताया गया है.

जब तक राहुल जौहरी की जगह किसी पूर्णकालिक सीईओ की खोज पूरी नहीं हो जाती है. तब तक हेमांग को ही इस पद को संभालना होगा. जो बीसीसीआई के लिए बहुत ज्यादा अहम भी होने वाला है. बोर्ड ने संकेत दे दिए हैं की आने वाले दिनों में इस पद के लिए आवेदन मांगे जायेंगे. जिसके बाद पूरी प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

कोरोना के कारण बंद चल रहा है क्रिकेट

राहुल जौहरी की जगह अब हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ 3

जिस तरह की परिस्थिति कोरोना वायरस के कारण बनी हुई है. उससे पहले ही क्रिकेट बोर्ड की परेशानी बढ़ी हुई है. लंबे समय से क्रिकेट बंद चल रहा है. आईपीएल 2020 को लेकर बीसीसीआई अभी भी कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं पहुँच पायी है. जो एक बड़ी समस्या का विषय है. आईसीसी ने अभी तक टी20 विश्व कप को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.