आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 के आयोजन की तारीखें सामने आ चुकी हैं। मगर अलग-अलग कारणों से विदेशी खिलाड़ियों के यूएई समय से पहुंचने पर संदेह बना हुआ है। लेकिन अब बीसीसीआई ने एक तरकीब निकाल ली है। फिलहाल जो खबरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को उनके देश से यूएई लाने के लिए चार्टेड प्लेन भेजेंगी, ताकि कोरोना का खतरा भी कम रहे और खिलाड़ी भी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ जाएं।

विदेशी खिलाड़ियों के यूएई समय पर पहुंचने पर संदेह

बीसीसीआई ने निकाल ली आईपीएल 2020 के लिए विदेशी खिलाड़ियों को यूएई लाने की तरकीब 1

कोरोना वायरस के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से किया जा रहा है। लेकिन इस 13वें सीजन में एक के बाद एक समस्या सामने आकर खड़ी हो रही है। अब इसी क्रम में कुछ देशों के विदेशी खिलाड़ियों का आईपीएल 2020 के शुरुआती मैचों में फ्रेंचाइजी के जुड़ने पर संदेह है।

दरअसल, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय सीरीज 15 सितंबर को खत्म होगी। वहीं साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके सितंबर तक लगे रहने की उम्मीद है। तो वहीं श्रीलंका प्रीमियर लीग के चलते श्रीलंकाई खिलाड़ी भी आईपीएल में देरी से आ सकते हैं।

बीसीसीआई ने निकाल ली आईपीएल 2020 के लिए विदेशी खिलाड़ियों को यूएई लाने की तरकीब 2

बीसीसीआई भेजेगी चार्टेड प्लेन

विदेशी खिलाड़ियों के आने की समस्या को भी हल करने के लिए बीसीसीआई ने तरकीब खोज निकाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो, बीसीसीआई विदेशों से अपने आईपीएल 2020 खेलने वाले खिलाड़ियों को यूएई लाने के लिए चार्टेड प्लेन भेज सकती हैं।

हालांकि इसके लिए अभी बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स में बताया गया है की बोर्ड एक प्लेन साउथ अफ्रीका भेजेगा, जहां सरकार से इजाजत लेकर खिलाड़ियों को यूएई लाया जाएगा। तो वहीं एक इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया व वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को लाने के लिए भी अलग-अलग चार्टेड प्लेन को भेजा जाएगा। इससे खिलाड़ी कोरोना वायरस से सुरक्षित रहते हुए यूएई पहुंचकर अपनी टीमों के साथ जुड़ सकेंगे।

19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा आईपीएल 2020

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 की तारीखें सामने आ चुकी हैं। लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। 2 अगस्त को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद तारीखों के साथ-साथ ये भी पता चला है की मैचों की टाइमिंग में बदलाव रहेगा।

दरअसल, पहले आईपीएल मैच 8 बजे से शुरु होते थे, लेकिन अब लीग के मैच 7.30 बजे से शुरु होंगे। इसके अलावा अबुधाबी, शारजाह, दुबई के स्टेडियम में मैचों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इस सीजन में 10 डबल हेडर मैच देखने को मिलेंगे।