बीसीसीआई

चेन्नई में भारत की हार और विशाखापत्तनम में हुए मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और फाइनल एकदिवसीय मैच बहुत ज्यादा रोमांचक हो गया है. जिसके कारण दोनों टीमें इस मैच में जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेंगी. बीसीसीआई ने मैच से पहले संकेत दिया है की इस मैच में एक भारतीय खिलाड़ी पर्दापण कर सकता है.

बीसीसीआई ने दिया संकेत ये खिलाड़ी कर सकता है पर्दापण

बीसीसीआई ने दिया संकेत तीसरे एकदिवसीय मैच में पर्दापण कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी 1

कटक मैच के पहले बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर संकेत दिया है की भारतीय टीम से एक खिलाड़ी इस मैच में अपना पर्दापण कर सकता है. विशाखापत्तनम में खेले गये दूसरे मैच के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये हैं. उनके घुटने पर चोट लग गयी थी. जिसके कारण अब टीम को आखिरी मैच में उनका विकल्प लेना पड़ा है.

फ़िलहाल टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अब चाहर का विकल्प बना कर टीम में जगह दी गयी है. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है. जिसमें वो जमकर अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण अब संभावना बढ़ गयी है की वो कटक के मैच में खेलते हुए नजर आयें.

नवदीप सैनी का टी20 में रहा था अच्छा प्रदर्शन

बीसीसीआई ने दिया संकेत तीसरे एकदिवसीय मैच में पर्दापण कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी 3

इसी वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर ही नवदीप सैनी ने अपना टी20 पर्दापण किया था. जिस फ़ॉर्मेट में उन्होंने अब तक 5 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 22.83 के औसत से 6 विकेट हासिल किये हैं, इसबीच उनकी इकॉनमी रेट 8.06 की रही थी.

जिससे साफ पता चलता है की टीम के लिए अभी तक उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके खेलने की दूसरी वजह यह है की कटक के पिच पर स्पिनरों के लिए कुछ खास नहीं होगा, जबकि ओस भी पड़ सकती है. जिसके कारण यदि भारत 3 तेज गेंदबाजो के साथ उतरा तो सैनी को मौका मिलना तय है.

सीरीज जीत के लिए कटक में जीतना होगा दोनों टीमों को

बीसीसीआई

 

यदि एकदिवसीय सीरीज में जीत दर्ज करनी है भारतीय टीम को तो रोहित और राहुल का बल्ला एक बार फिर से चलना होगा. जबकि कप्तान कोहली को भी बड़ा स्कोर बनाना होगा. उसके अलावा वेस्टइंडीज की टीम को सीरीज जीतना है तो निकोलस पूरन और शाई होप के साथ ही साथ हेटमायर को भी टीम के लिए एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाना होगा.