रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव 1

टी 20 विश्व कप के बाद शास्त्री-कोहली (Kohli-Shashtri) की जोड़ी टूट जायेगी. रवि शास्त्री ( Ravi Shashtri) आईसीसी टुर्नामेंट के बाद टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच इस पद से हटने का ऐलान कर चुके हैं. शास्त्री के बाद अगले कोच को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं. वहीं, अब एक बार फिर से पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी ने इस पद के लिए इच्छा जताई है.

ICC ट्रॉफी के साथ विदाई चाहते हैं शास्त्री

रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव 2

टीम इंडिया पिछले आठ साल से आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए लगातार प्रयासरत है लेकिन सफलता नहीं मिली है. ऐसे में हेड कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली हर हाल में टी20 विश्व कप को जीतना चाहते हैं. रवि शास्त्री इस पद से हटने वाले हैं वहीं, विराट कोहली भी टी 20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. शास्त्री के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा इसका जवाब फिलहाल मिलना मुश्किल है. लेकिन इस रेस में कई पूर्व खिलाड़ी और कोच शामिल हैं. टॉम मूडी से लेकर विश्व के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं.

नये कोच की तलाश में BCCI

रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव 3

मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का वर्ल्ड कप के बाद कार्यकाल खत्म होने पर BCCI नये कोच की तलाश में है. रवि शास्त्री की उम्र भी इस पद में रोड़ा बन रही है. इसलिए वो साफ कर चुके हैं इसके लिए वो  आवेदन नहीं करेंगे. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के कोच पद को लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट भी देखने को मिल रहा है. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम के कोच बनने के लिए अपनी इच्छा जताई है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम का कोच बनने की इच्छा जताई है. क्लूजनर फिलहाल अफगानिस्तान के कोच हैं. उनका अफगान क्रिकेट बोर्ड के साथ दिसंबर में कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो रहा है.

Team India के कोच बनना चाहते हैं क्लूजनर

रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव 4

लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने क्रिकेट कंट्री वेबसाइट से बात करते हुई टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि,

“दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के (कोच के) लिए कौन अपनी दावेदारी पेश नहीं करना चाहेगा? ये जाहिर तौर पर काफी बड़ी बात होगी और गैरी कर्स्टन और उनके साथी पैडी अप्टन जैसे हमारे दक्षिण अफ्रीकियों को टीम इंडिया (Team India) के साथ काफी सफलता मिली है.”

अफगान टीम के साथ जारी रख सकते हैं कॉन्ट्रेक्ट

रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव 5

बता दें कि साल 1999 में दक्षिण अफ्रीका टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में क्लूजनर का अहम रोल था. उन्हें ”प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट” से भी नवाजा गया था. क्लूजनर भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन के साथ लंबे समय तक साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं.  क्लूजनर का कहना है कि फिलहाल उनका पूरा फोकस अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर है जिसे वह टी20 विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार करने में जुटे हैं. उनका अफगानिस्तान टीम के साथ दिसंबर में उनका कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो रहा है और इस टीम के साथ उनका भावुक संबंध है. ऐसे में इसी टीम के साथ वह अपना कॉन्ट्रेक्ट आगे भी जारी रख सकते हैं.

One reply on “रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का कोच बनना चाहता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, गैरी कर्स्टन से है ख़ास लगाव”

Comments are closed.