विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच चल रहा विवाद जल्द ही होगा खत्म

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार खत्म करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ठोस कदम 

REPORTS : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार खत्म करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ठोस कदम

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच अनबन की ख़बरें, विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के टूर्नामेंट के बाहर होने के बाद से परवान चढ़ी हैं, हालांकि भरिय क्रिकेट बोर्ड इस बात को मानने से इनकार करते आया है, लेकिन निश्चित रूप से ड्रेसिंग रूम के अंदर सब कुछ सही नहीं है. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है.

विश्व कप खत्म होने के बाद से बढ़ी यह दूरियां

विराट कोहली

विश्व कप से पहले, दोनों के बीच अनबन की खबरें सामने आईं लेकिन न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद भारत ने विश्व कप 2019 से बाहर होने के बाद यह बात भी मजबूत हो गई. किसी भी खिलाड़ी ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की और पहली बार भारतीय कप्तान विराट कोहली और रविशास्त्री वेस्टइंडीज टूर पर जाने से पहले मीडिया से मुखातिब होंगे.

अब यह देखना होका कि क्या वह अपने डिप्टी के साथ अनबन की खबरों से जुड़े सवालों का जवाब देते हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विश्व कप के बाद, समाचारों ने यह कहा कि रोहित को टीम इंडिया का सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है, जो कोहली के साथ लाल गेंद वाले क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे इस पर बीसीसआई की राय जानना भी जरुरी है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी के कुछ इस प्रकार है रिकॉर्ड

REPORTS : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार खत्म करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ठोस कदम 1

ऐसा नहीं है कि कप्तान के रूप में कोहली का अच्छा रिकॉर्ड नहीं है; लेकिन टीम इंडिया टूर्नामेंट के दूसरे दौर में यानी की बड़े मुकाबलों में जगह बनाने के बावजूद दो बार से हार रही है.

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम दो  आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. 2017 में, भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल हार गया था वो भी अपने चिर प्रतिद्यंदी पाकिस्तान से,इडके बाद 2019 विश्व कप में भी भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी.

कोहली  2013 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व कर रहे हैं लेकिन फ्रेंचाइजी को एक भी ट्रॉफी नसीब नहीं हुई  है. दूसरी ओर, भारत ने रोहित के तहत एशिया कप 2018 जीता. इसके बाद उन्होंने आईपीएल की चार जीत के लिए मुंबई इंडियंस का नेतृत्व किया. चार ट्रॉफी के साथ टूर्नामेंट के इतिहास में मुंबई इंडियन सबसे सफल फ्रेंचाइजी है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच नहीं बट सकती कप्तानी

REPORTS : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार खत्म करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ठोस कदम 2

विश्व कप के बाद मीडिया के हवाले से ऐसी ख़बरें सामने आ रही थी कि रोहित को सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है, जो कोहली के साथ लाल गेंद वाले क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे.

फिलहाल अभी के लिए, बोर्ड के पास इस तथ्य के कारण कप्तानी को विभाजित करने की कोई योजना नहीं है कि इस तरीके ने भारतीय क्रिकेट में कभी काम नहीं किया है.

Related posts