भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवदेन लेगा बीसीसीआई, एक दो दिन में जारी की जाएगी तारीखें 1

इंग्लैंड और वेल्स के खेले गये आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल तक ही सिमित रहा. सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ पर गाज गिरने वाली है. दरअसल बीसीसीआई ने हेड कोच और सहयोगी स्टाफ पद के लिए आवदेन जारी करेगा.

आवदेन जारी करने की तारीखों का ऐलान बोर्ड द्वारा बीसीसीआई एक दो दिन में करेगी. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के बाद समाप्त हो चुका है, लेकिन आगामी वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए 45 दिनों के लिए उनका कार्यकाल आगे बढ़ा दिया गया है.

शास्त्री को फिर से करना होगा आवदेन

भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवदेन लेगा बीसीसीआई, एक दो दिन में जारी की जाएगी तारीखें 2

अब रवि शास्त्री को अगर आगे भी टीम इंडिया का कोच बनाना है, तो एक बार फिर से इस पद के लिए आवदेन देना होगा. भारतीय टीम का कैरेबियाई दौरा अगले महीले 3 अगस्त से शुरू होगा और 3 सितम्बर तक चलेगा. इस दौरे के बाद हेड कोच रवि शास्त्री के साथ साथ बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और सहायक कोच संजय बांगर का कार्यकाल भी समाप्त हो जायेगा.

भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवदेन लेगा बीसीसीआई, एक दो दिन में जारी की जाएगी तारीखें 3

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा, ”हमारी वेबसाइट पर एक या दो दिन में इन पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जायेगा. सहयोगी स्टाफ के अलावा टीम मैनेजर पद के लिए भी नए सिरे से आवदेन मंगाए जाएंगे.”

आप सभी को बता दे, कि मौजूदा समय में तमिलनाडु के पूर्व कप्तान सुनील सुब्रमण्यम टीम मैनेजर है और उनको साल 2017 में इस पद पर नियुक्त किया गया था, लेकिन अब उनका कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले मिलेगा नया स्टाफ

रवि शास्त्री

वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद 15 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आएगी और उम्मीद की जा रही है, कि इस श्रृंखला से पहले टीम इंडिया को उनका नया हेड कोच और नया कोचिंग स्टाफ मिल जायेगा.

साल 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम टेस्ट सीरीज जीतने में जरुर सफल रही थी.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.