आईपीएल 2020 का मई में हो सकता है आगाज, BCCI ऑफीशियल का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 पर आया बीसीसीआई का फैसला, इस महीने शुरू हो सकता है क्रिकेट का महाकुंभ 

आईपीएल 2020 पर आया बीसीसीआई का फैसला, इस महीने शुरू हो सकता है क्रिकेट का महाकुंभ

दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस ने क्रिकेट को बुरी तरह से प्रभावित किया है. सभी क्रिकेट बोर्ड्स ने एहतियात बरतते हुए अपने क्रिकेट कार्यक्रमों को रद्द या फिर स्थगित कर दिया है. वहीं बीसीसीआई ने भी 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. इसके चलते क्रिकेट फैंस में काफी मायूसी है. मगर अब ताजा खबरों की मानें तो मई से आईपीएल का आगाज हो सकता है.

मई में हो सकता है आईपीएल का आगाज

आईपीएल

29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. मगर इसके बाद से आईपीएल से संबंधित अलग-अलग खबरें आ रही हैं. इसी बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा,

कि आईपीएल का भविष्य बताना अभी मुश्किल होगा, लेकिन बोर्ड उस पैटर्न को फॉलो कर लीग का आयोजन कर सकता है जो साउथ अफ्रीका में लीग के आयोजन के लिए उपयोग में लिया गया था, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पहला मैच मई के पहले सप्ताह में हो.

अप्रैल तक कर सकते हैं इंतजार

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर के देशों को परेशान कर रखा है. 166 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस के चलते लोग घरों में कैद हो गए हैं और इसके संक्रमण से बचने के उपाय कर रहे हैं. दिन प्रतिदिन भारत में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. ऐसे में यदि हालातों में सुधार नहीं होता है तो आईपीएल 2020 खेला जाना मुश्किल हो जाएगा. इस बारे में बात करते हुए अधिकारी ने कहा,

ज्यादा से ज्यादा हम अप्रैल के अंत तक का इंतजार कर सकते हैं. अगर लीग का पहला मैच मई के पहले सप्ताह में नहीं खेला जाता है तो इसका आयोजन लगभग नामुमकिन है. हमें प्रक्रिया का पालन करने के लिए अप्रैल के अंत का इंतजार करना होगा. हम साउथ अफ्रीका में आयोजित कराए गए संस्करण से मदद ले सकते हैं.

अगर आपको याद हो वो सबसे छोटा आईपीएल था जो 37 दिन चला था और जिसमें 59 मैच खेले गए थे. हम ऐसा कर सकते हैं. लेकिन कुछ चीजों का पालन करना होगा.

महाराष्ट्र में खेले जा सकते हैं सभी आईपीएल मैच

आईपीएल

मौजूदा वक्त में परिस्थितियों को देखते हुए सरकार ने जितना संभव हो सके आवागमन पर रोक लगा दी है. अब यदि हालात सुधरते हैं और आईपीएल 2020 खेला जाता है तो भी लीग को हर जगह नहीं खेला जा सकता है. इस बारे में अधिकारी ने आगे कहा,

आप इस तरह की स्थिति में पूरे देश में सफर नहीं करते। अगर हमें जरूरी मंजूरी मिल जाती है तो हम महाराष्ट्र में ही लीग कराएंगे जहां हमारे पास मुंबई में तीन स्टेडियम और पुणे में एक स्टेडियम है.

इससे टीमों को नई जगहों पर खेलने का मौका भी मिलेगा और कम से कम सफर करना होगा. लेकिन इससे पहले सरकार को टूर्नामेंट को आयोजित करने को लेकर फैसला लेना होगा। जैसा बीसीसीआई अध्यक्ष ने बार-बार कहा है कि जनस्वास्थ्य प्राथमिकता है.

Related posts