आईपीएल 2021 पर मंडरा रहा संकट के बादल, बिच में ही रद्द हो सकता है टूर्नामेंट 1

कोरोना काल में आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर बीसीसीआई पहले ही सवालों के घेरे में है. बीसीसीआई की लाख कोशिशों के बाद भी आपीएल 2021 पर छाए संकट के बादल छटने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर आईपीएल 2021 पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल कोलकाता नाइटराइजर्स के तीन खिलाड़ी पैट कमिंस ,वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब एक बार फिर आईपीएल 2021 को रद्द करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है.

बायो बबल में रहने के बाद भी खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित होना चिंता जनक

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 में कोरोना भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलोंको देखते हुए बीसीसीआई की तरफ बेहद सख्त नियम बनाए गए थे. खिलाड़ियों को बायो बबल में रहते हुए नियमों का सख्ती से पालन करना था. मगर ऐसे नियमों का क्या फायदा जब खिलाड़ी बायो बबल में रहने के बाद भी कोरोना संक्रमत पाए जाएं.

आईपीएल 2021 केकेआर के तीन खिलाड़ी पैट कमिंस,वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई के सभी दावों की पोल खुल गई है. भले ही बोर्ड ने केकेआर और आरसीबी के खिलाफ होने वाले मुकाबले को रद्द कर दिया हो, लेकिन वो चारो तरफ से हो रहे सवालों की बौछार ने नहीं बच सकता.

आईपीएल 2021 के लिए बजी खतरे की घंटी

आईपीएल 2021

दरअसल आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले कई खिलाड़ी जैसे केकेआर के नीतीश राणा और आरसीबी के देवदत्त पडिकल कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. बाद में इन खिलाड़ियों ने इस बीमारी से उबरते हुए टीम में वापसी की. उस वक्त बीसीसीआई के पास कहने को काफी दलीले थीं क्योंकि तब खिलाड़ियों ने बबल में प्रवेश नहीं किया था. मगर अब कहानी में नया ट्वीस्ट आ गया है.

बायो बबल जो कि खिलाड़ियो की सुरक्षा को देखते हुए बनाया गया था उसी में अब खिलाड़ियों का कोरोना संक्रमित पाए जाना शुरू हो गया है. ऐसे में कोई नई बात नहीं है कि आईपीएल में एक दो दिनों के अंदर-अंदर ऐसे और भी मामले सुनने को मिलें. बबल में खिलाड़ियों का संक्रमित पाए जाना आईपीएल 2021 के लिए बहुत बड़ी खतरे की घंटी है.

खिलाड़ियों की जान को खतरे में कैसे डाल सकता है बीसीसीआई

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 में भारत के अलावा कई विदेशी खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. कईयों ने तो कोरोना के खतरे को देखते हुए नाम भी वापस ले लिया. जब भी आईपीएल 2021 को रद्द करने की मांग उठी है, बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि आईपीएल 2021 का आयोजन सफल तरीके से कराना उसकी प्राथमिकता है.

क्या बीसीसीआई अभी भी अपनी जिद्द पर अड़ा रहेगा जब बोयो बबल में रहकर भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए. आगे ये संक्रमण और खिलाड़ियों को अपनी चपेट में ना ले इसको देखते हुए शायद बोर्ड के पास आईपीएल 2021 को स्थगित करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प ना रहे.

फैन्स भी आईपीएल को रद्द करने की करने लगे हैं मांग

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 को बंद किए जाने के सवाल पर बीसीसीआई ने दलील दी थी कि भारत में कोरोना से हो रही मौतों के बाद माहौल काफी गमगीन है ऐसे में देश के लोगों को आईपीएल खुशी के कुछ घंटे देता है, लेकिन बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब फैन्स भी आईपीएल को बीच में ही बंद करने की लगातार मांग कर रहे हैं.

कुल मिलाकर आईपीएल 2021 में अभी तक बीसीसीआई ने इसे जारी रखने के लिए हर बार अपना पक्ष मजबूती से रखा लेकिन बबल के अंदर खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से यही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या आईपीएल 2021 रद्द हो जाएगा.