अगले महीने होगा आईपीएल के अगले सत्र का ऑक्शन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगले महीने होगा आईपीएल के अगले सत्र का ऑक्शन 

अगले महीने होगा आईपीएल के अगले सत्र का ऑक्शन

अगले साल आईपीएल होगा या नहीं होगा इस पर काफी विवाद उठ रहा था. कभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा यह दलील दी जा रही थी, कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गयी लोढ़ा कमेटी अगले वर्ष आईपीएल कराने के पक्ष में नहीं है, लेकिन आज प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया का एक ऐसा ट्वीट आया जिससे भारतीय खेल प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान छा गयी.

क्या था प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया का ट्वीट-

”इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने यानी दिसम्बर में बैंगलोर में होंगी.

यह भी पढ़े : अगले साल होने वाले आईपीएल पर छाए संकट के बादल

आईपीएल 2017 का सीजन आईपीएल की हिस्ट्री का दसवां सत्र होगा. भारतीय खेल प्रेमी हमेशा से ही आईपीएल को लेकर काफी उत्साहित रहते है, ऐसा में इन सभी लोगो के लिए यह किसी दिवाली के बाद मिलने वाले तोहफे से कम नहीं हैं.

आईपीएल दस में अगले वर्ष भी वही आठ टीमें हिस्सा लेगीं जो इस सत्र में थी. आईपीएल की छवि कभी भी अच्छी नहीं रही है. आईपीएल हमेशा से ही अपनी बदनाम छवि के कारण काफ़ी बदनाम रहा है कभी मैच फिक्सिंग, कभी आईपीएल के बाद होने वाली पार्टी, कभी पैसों का घपला तो कभी बी.सी.सी.आई और सुप्रीम कोर्ट का विवाद तो कभी अन्य.

ऐसे में आईपीएल एक बार फिर दर्शकों के बीच आ रहा हैं. इस साल आईपीएल सनरायीजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर की कप्तानी में जीता था.

फिक्सिंग विवाद में फसी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स, शाहरुख़ खान की गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स और अरबपती मुकेश अंबानी की मुंबई इंडियन्स दो-दो बार आईपीएल का ख़िताब जीत चुकी हैं.

यह भी पढ़े : स्टार बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में मैचफिक्सिंग और भ्रष्टाचार का खुलासा किया

जबकि एक एक बार शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स, एडम गिलिक्रिस्ट की अगुवाई में डेक्कन चार्जर्स और वार्नर के अंडर में सनरिजर्स हैदराबाद की टीमों ने इस ख़िताब को जीता हैं.

Related posts