दिनेश कार्तिक सीपीएल में जाकर फेंसे मुश्किल में, बीसीसीई ने थमाया नोटिस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक मुश्किल में, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक मुश्किल में, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को पिछले ही महीनें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। जिसके बाद से दिनेश कार्तिक के टीम में फिर से वापसी की राह आसान नजर नहीं आ रही है इस बीच वो अपने एक काम के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं।

दिनेश कार्तिक को सीपीएल में जाने के लिए बीसीसीआई ने थमाया नोटिस

भारतीय टीम से बाहर दिनेश कार्तिक को यहां एक काम करना ऐसा महंगा पड़ा है कि बीसीसीआई ने उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है जिससे दिनेश कार्तिक अब पूरी तरह से फंस चुके हैं।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक मुश्किल में, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस 1

दरअसल दिनेश कार्तिक को पिछले ही दिनों वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान त्रिनबागो एंड टोबेगो की टीम के ड्रेसिंग रूम में देखा गया था। जो तस्वीर शुक्रवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

दिनेश कार्तिक को सीपीएल की टीम टी एंड टी के ड्रेसिंग रूम में जाना पड़ा महंगा

दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स के कप्तान हैं और आईपीएल की उनकी टीम के मालिक शाहरूख खान के पास ही कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम त्रिनबागो एंड टोबेगो का स्वामित्व है।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक मुश्किल में, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस 2

ऐसे में दिनेश कार्तिक सीपीएल के पहले मैच में सेंट किंट्स एंड नेविल के खिलाफ मैच के दौरान त्रिनबागो एंड टोबेगो के ड्रेसिंग रूम में देखे गए। जिनके पास कोलकाता नाइट राईडर्स के ही नवनियुक्त कोच ब्रेंडन मैकुलम खड़े थे। मैकुलम त्रिनबागो एंड टोबेगो के भी कोच हैं।

बीसीसीआई ने नोटिस जारी कर मांगा 7 दिनों के अंदर जवाब

ये तस्वीर सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गई और बीसीसीआई जब दिनेश कार्तिक को त्रिनबागो एंड टोबेगो के ड्रेसिंग रूम में देखा तो उन्होंने कार्तिक को कारण बताओं नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर इसका जवाब मांगा है।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक मुश्किल में, बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस 3

एक बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने इस मामले को लेकर कहा कि

कार्तिक को ऐसा करने से पहले अनुमति लेनी चाहिए थी, क्योंकि वो अभी भी बोर्ड के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट वाली खिलाड़ियों में शामिल हैं। कार्तिक को साल दिनों के अंदर इस नोटिस का जबाव देना होगा।”

“एक सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट क्रिकेटर के रूप में दिनेश कार्तिक के पास किसी भी फ्रेंचाइजी लीग में देखा जाना कोई बिजनेस नहीं है क्योंकि ये आईपीएल नहीं है। उनका सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट उन्हें किसी भी निजी लीग से जुड़े होने से रोकता है, क्योंकि वो अभी सक्रिय प्रथम श्रेमी क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई से जुड़े हैं।”

 

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts