बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, इस डेट से भारतीय दर्शक मैदान पर जाकर देख पाए क्रिकेट मैच 1

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोविड महामारी के बीच एक सकारात्मक ख़बर भी आई है. दरअसल भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) भी भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से होने वाली टी20 सीरीज़ में दर्शकों की मौजूदगू को लेकर काफ़ी उत्सुक नज़र आ रहा है. ये फ़ैसला अगले महीन शुरु होने वाली सीरीज़ के लिहाज़ से काफ़ी अहम है.

दरअसल बीते लगभग एक साल से कोविड महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते फ़ैंस को क्रिकेट देखने को नहीं मिली थी. हालांकि 10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के शुरु होने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक उम्मीद ज़रूर जगी है.

दर्शकों की वापसी को लेकर उत्सुक है बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड दर्शकों के लिए अहमदाबाद के स्टेडियम को खोलना चाहता है. हालांकि आखिरी फ़ैसला सरकार का ही मान्य होगा. जो भी होगा उसका पता समय के साथ लगेगा.

इस मसले पर एएनआई से बात करते बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि,

“हम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली रोमांचक टी20 सीरीज़ के लिए मैदान खोलने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन अभी हमें एक बार संख्या के बारे में भी सोचना है. हमारी योजना 50 प्रतिशत सीटों को भरने की है. लेकिन इस पूरे मसले में आखिरी फ़ैसला सरकार का ही होगा. नई परिस्थियों के साथ तालमेल बिठाने में भी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.”

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से पहला टी-20 मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. इसी मैच से हमें दर्शक मैदान पर दिख सकते हैं.

खिलाड़ियों की सुरक्षा से नहीं लेंगे कोई रिस्क – बीसीसीआई

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, इस डेट से भारतीय दर्शक मैदान पर जाकर देख पाए क्रिकेट मैच 2

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने एमए चिदंबरम स्टेडियम पर होने वाले पहले दो टेस्ट के लिए तोई भी टिकट नहीं बेचे जाएंगे. जिसके बाद ये तय हो गया है कि ये दोनों मैच पूरी तरह से गैरमौजूदगी में खेले जाएंगे. स्टेट एसोसिएशन की तरफ़ से सचिव आरएस रामास्वामी ने सर्कुलर जारी रखते हुए कहा गया है कि,

“कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ये तय किया है कि अगले महीने से शुरु होने वाली भारत-इंग्लैंड सीरीज़ में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ कोई भी रिस्क नहीं लेगा. खिलाड़ियों और अधिकारियों को सख्त क्वारंटाइन नियमों का पालन करना होगा. बीसीसीआई के निर्देशों के मुताबिक पहले 2 टेस्ट बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे.”

5 फ़रवरी से शुरु होनी है टेस्ट सीरीज़

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, इस डेट से भारतीय दर्शक मैदान पर जाकर देख पाए क्रिकेट मैच 3

सीरीज़ का पहले टेस्ट 5 से 9 फ़रवरी तक तो वहीं दूसरा टेस्ट 13 से 17 फ़रवरी तक खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों को बाकी 2 टेस्ट मैच खेलने के लिए अहमदाबाद जाना होगा. अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट 24 से 28 फ़रवरी और चौथा टेस्ट 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा.