पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने पर खेल मंत्री ने सुनाया अपना अंतिम फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों ने की थी मुलाकात 

खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों ने की थी मुलाकात

बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठोर से मुलाकात की है. इस मुलाकात में अधिकारीयों ने कई मुद्दों को लेकर बात की है. जिसमें पाकिस्तान के साथ मैच खेलने को लेकर, साथ ही अधिकारियों ने यह भी कहा क्रिकेटरों को नाडा के अंडर आने की जरुरत नही है.

बीसीसीआई के अधिकारीयों में बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और महाप्रबंधक ( प्रशासन और खेल विकास ) प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी शामिल थे.

हमें नाडा के अंडर आने की जरुरत नहीं-

खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों ने की थी मुलाकात 1

बीसीसीआई अधिकारियों ने राज्यवर्धन सिंह राठोर से 45 मिनट मुलाकात की. इस मुलाकात में अधिकारीयों ने साफ़ कहा कि हमे नाडा के अन्दर आने की जरुरत नही है.

दरअसल, नाडा भारतीय खिलाड़ियों का भी डोप टेस्ट करना चाहता है. लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उसकी मांग खारिज कर दी. बीसीसीआई ने कहा कि वह वाडा के अनुरूप संगठन है और उसे नाडा की निगरानी में आने की जरूरत नहीं है.

मंत्रालय की राय बैठक में रखी जाएगी-

खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों ने की थी मुलाकात 2

बीसीसीआई की आम सभा की विशेष बैठक नौ दिसंबर को होनी है जिसके एजेंडे में अब नाडा का मसला जोड़ दिया गया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि खेल मंत्री से कुछ अन्य मसलों पर भी बात की गई लेकिन मुख्य विषय डोपिंग निरोधक नीति ही थी. ’’ मंत्रालय की राय अब एसजीएम में बीसीसीआई अधिकारियों के समक्ष रखी जायेगी. वहीं बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने भी पुष्टि की कि डोपिंग निरोधक नीति एजेंडे में जोड़ ली गई है.”

पाकिस्तान का मसला खेलमंत्री के अंतर्गत नही-

खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों ने की थी मुलाकात 3

बोर्ड के अधिकारी ने बताया, कि “यह बैठक पहले से ही तय थी, जो अब हुई. इस बैठक में पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध के बारे में भी बात की गई .’’

उन्होंने कहा ,” पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने का मामला खेल मंत्रालय का नहीं बल्कि पीएमओ और गृह मंत्रालय का फैसला होगा.”

पाकिस्तान और भारत के बाद 2013 के बाद कोई भी सीरीज नही हुई है. भारत ने 2012-13 में अपनी धरती पर दो टी20 और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला की मेजबानी की थी. इसके बाद खराब संबंधों के चलते बीसीसीआई ने पाकिस्तान से खेलने से मना कर दिया. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ केस दर्ज कराने का मन बनाया है.

Related posts

Leave a Reply