टूटेगी विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी? बीसीसीआई ने लिया ये फैसला 1

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेड कोच के साथ साथ पूरे कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. मौजूदा समय के मुख्य कोच रवि शास्त्री को अगर टीम इंडिया का कोच बने रहना हैं, तो अब एक बार फिर से ना सिर्फ इस पद के लिए आवेदन भरना पड़ेगा, बल्कि चयन प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ेगा.

इसी बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक बेहद ही हैरान कर देने वाला बयान दिया हैं. दरअसल बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार रवि शास्त्री का ही आगे भी कोच बने रहना टीम इंडिया के लिए फायदेमंद होगा.

कोहली-शास्त्री की जोड़ी टूटने से होगा नुकसान

रवि शास्त्री

बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी का ऐसा मानना हैं, कि रवि शास्त्री के जाने से ना सिर्फ टीम इंडिया को नुकसान पहुंचेगा, बल्कि कोहली और शास्त्री की जोड़ी से टीम को जो फायदा हुआ हैं, उस पर भी असर पड़ेगा. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से खास बातचीत के दौरान अपने बयान में कहा,

”बदलाव के इस दौर में लंबे समय तक कुछ भी स्थायी नहीं होना चाहिए. शास्त्री और कोहली एक दूसरे के पूरक हैं और इस सफल टीम के आधा हिस्से को बदलना सही नहीं होगा. टीम में निरंतरता बनाए रखना महत्वपूर्ण था, क्योंकि कोच के बदलाव का मतलब यह हो सकता है कि नए कोच खिलाड़ियों को शुरुआत से अपने तरीको से ढालेंगे.”

ट्वेंटी-20 विश्व कप का रखे ध्यान

टूटेगी विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी? बीसीसीआई ने लिया ये फैसला 2

बीसीसीआई के अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि टीम के इस बदलाव के दौर में शास्त्री और कोहली का अपने पद पर बने रहना जरुरी है, क्योंकि टीम 2020 के ट्वेंटी-20 विश्व कप को देखते हुए युवाओं को मौका देना चाहती है. अपने बयान में उन्होंने कहा,

”कोच का बदलाव उस समीकरण को बिगाड़ने वाला साबित हो सकता है, जो मौजूदा खिलाड़ियों को बाहर निकालने के लिए मानसिक स्थान की अनुमति देहा है. अगर इस बदलाव किया जाता है, तो यह अगले पांच वर्षों के लिए रणनीति और योजना का बदलाव होगा.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.