न्यूजीलैंड दौरे के लिए चोटिल हार्दिक पंड्या पर नहीं किया विचार : बीसीसीआई सूत्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: हार्दिक पंड्या के नाम पर नहीं किया गया विचार, इस देश के खिलाफ कर सकते हैं वापसी 

REPORTS: हार्दिक पंड्या के नाम पर नहीं किया गया विचार, इस देश के खिलाफ कर सकते हैं वापसी

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या चोट के चलते लम्बे समय से टीम से बाहर हैं. वहीं ख़बरों की मानें तो हार्दिक फिटनेस टेस्ट ममें फेल हो गए हैं. इसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. यह पता चला है कि पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है.

फिटनेस टेस्‍ट पास नहीं कर पाए थे हार्दिक

REPORTS: हार्दिक पंड्या के नाम पर नहीं किया गया विचार, इस देश के खिलाफ कर सकते हैं वापसी 1

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया. लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया. यह यो-यो टेस्ट नहीं था, लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना.’

हार्दिक पंड्या ने नहीं दिया था बॉलिंग टेस्‍ट

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है. बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र  ने कहा कि वह पंड्या का निजी व्यक्तिगत आंकलन था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिल सकता है मौका

REPORTS: हार्दिक पंड्या के नाम पर नहीं किया गया विचार, इस देश के खिलाफ कर सकते हैं वापसी 2

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए हार्दिक पंड्या को बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा. इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है.”

हालांकि बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह और ऋद्धिमान साहा को घरेलू क्रिकेट में खेलने की बाध्‍यता से राहत दी थी. इन दोनों को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से मना किया गया था.

Related posts