IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी : बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी: बीसीसीआई 

IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी: बीसीसीआई

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल बीसीसीआई ने गुरुवार 16 जनवरी को अक्टूबर-2019 से लेकर सितंबर 2020 तक के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध की घोषणा कि, जिसमें सबसे बड़ा मुद्दा महेंद्र सिंह धोनी को जगह न मिलना रहा. इसने सवाल खड़े किए कि क्या धोनी का युग खत्म हो गया, लेकिन अब यह पता चला है कि धोनी के लिए टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय अनुबंध का देश के लिए महेंद सिंह धोनी की वापसी ना होने से से कोई-कोई लेना देना नहीं है. अधिकारी ने कहा कि धोनी अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में  अभी भीजगह बनाने की दावेदारी पेश कर सकते हैं.

विश्वकप के बाद मैच ना खेलने की वजह से अनुबंध से बाहर हैं महेंद्र सिंह धोनी 

IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी: बीसीसीआई 1

अधिकारी ने कहा, “बात को सीधे तरीके से लीजिए. अनुबंध मिलना इस बात की गांरटी नहीं देता है कि आप देश के लिए खेल सकते हैं या नहीं. नियमित खिलाड़ियों को अनुबंध दिए जाते हैं और ईमानदारी से कहूं तो धोनी वनडे विश्व कप-2019 के बाद से नहीं खेले हैं इसलिए उनका नाम अनुबंध में नहीं है.”

उन्होंने कहा, “अगर कोई इसे रास्ते बंद होने और चयनकर्ताओं से संकेत मिलने की तरह देखता है तो ऐसा नहीं है.”

आईपीएल में अच्छा कर महेंद्र सिंह धोनी कर सकते हैं भारतीय टीम में वापसी

IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी: बीसीसीआई 2

उन्होंने कहा, “अगर वह चाहें तो अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापस आ सकते हैं और इसमें टी-20 विश्व कप भी शामिल है. ईमानदारी से कहूं तो केंद्रीय अनुबंध का धोनी के भविष्य से कोई संबंध नहीं है. मान लो कि यदि धोनी अकेले दम पर चेन्नई सुपर किंग को जीत दिला दें तो क्या होगा. तब तो निश्चित तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया जायेगा.”

पिछले साल महेंद्र सिंह धोनी के पास था A कैटेगरी अनुबंध

IPL के बाद हो सकती है महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार वापसी: बीसीसीआई 3
महेंद्र सिंह धोनी

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “पहले भी ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो बिना केंद्रीय अनुबंध के भारत के लिए खेले हैं और आप भविष्य में भी ऐसा होते हुए देखेंगे. चीजों को लेकर ख्याली कयास लगाने से कुछ नहीं होता.”

आपको बता दें कि केंद्रीय अनुबंध की ए प्लस कैटेगरी में बीसीसीआई ने इस वर्ष कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं, जबकी महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल A कैटेगरी के खिलाड़ी थे.

Related posts